फिल्म इंडस्ट्री में मुकाबलेबाज़ी बढ़ी सोनम कपूर


एक-दूसरे से आगे बढ़ने और दूसरों से कुछ अलग करने की भावना तो फिल्मों से जुड़े लोगों में शुरू से सुनते आए हैं। लेकिन इस समय ऐसा कुछ देखने में तो काफी ज्यादा ही नज़र आ रहा है। यह कहना है बॉलीवुड की स्टार अदाकारा सोनम कपूर का। जो इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘द ज़ोया फैक्टर’ के ज़रिए चर्चा का विषय बनी हुई हैं।
चर्चा है कि यह फिल्म जिस किताब (उपन्यास) पर बन रही है उसका नाम है ‘द ज़ोया फैक्टर’। वर्ष 2008 में प्रकाशित हुए इस बेस्ट सेलर नावेल के लेखक  अनुज चौहान हैं। इस किताब पर शाहरुख खान की प्रोडक्शन कम्पनी भी फिल्म बनाना चाहती थी। फिर बाद में फिल्म निर्माता मनमोहन शेट्टी की बेटी पूजा ने इस किताब के राइट्स खरीदे, लेकिन किताब की कहानी पर्दे तक नहीं पहुंच पाई।  सोनम कपूर के साथ इस फिल्म में हैं साऊथ स्टार ममूटी के बेटे दुलेकर सलमान। बता दें कि दुलेकर की बॉलीवुड में यह दूसरी फिल्म होगी, वे बॉलीवुड में फिल्म ‘कारवां’ से अपना डेब्यू कर चुके हैं। फिल्म को डायरेक्शन दे रहे हैं अभिषेक शर्मा जो इससे पहले ‘तेरे बिन लादेन’ बना चुके हैं। 
चर्चा में रही फिल्म ‘नीरजा’ में सोनम ने जानदार भूमिका निभाई थी। सोनम कहती हैं ‘द ज़ोया फैक्टर’ लीक से हटकर कहानी वाली फिल्म है। यह दर्शकों को लम्बे समय तक याद रहेगी। इसमें मिले किरदार को निभाने के लिए वह कड़ी मेहनत कर रही है।
-नरेन्द्र लागू