जम्मू-कश्मीर में चुनाव दौरान आतंकी कर सकते हैं बड़े हमले

नई दिल्ली, 4 अप्रैल (इंट.): खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में होने वाले लोकसभा चुनाव 2019 पर आतंकी हमले का खतरा है। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने इन चुनावों को नाकाम करने के लिए लश्कर, जैश के आतंकियों की कई टीमें बनाई है, जो पोलिंग बूथ और चुनावों में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों को निशाना बना सकते हैं। खुफिया एजैंसियों को आशंका है कि आईएसआई घाटी में मौजूद आतंकियों को विस्फोटक संबंधी जानकारी देने के लिए अफगानिस्तान से एक आतंकी को कश्मीर में घुसपैठ कराने की साजिश में है। रिपोर्ट के अनुसार, आईएसआई ने आतंकियों की तीन टीम बनाई हैं, जिन्हें सेना के जवानों और सुरक्षाबलों के काफिले पर हमले करने को कहा है, जो इलेक्शन ड्यूटी में लगे हैं। जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनावों के बाद विधानसभा चुनाव भी कराने की तैयारी की जा रही है। 
गृह मंत्रालय और चुनाव आयोग के बीच बैठक में ये फैसला किया गया है कि सरकार चुनावों में हिस्सा लेने वाले सभी उम्मीदवारों के साथ-साथ पोलिंग बूथों के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराएगी। इसके लिए केन्द्र कश्मीर में अर्द्धसैनिक बलों की करीब 800 अतिरिक्त कम्पनियां भेजेगा। 
जानकारों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में आतंकी हमले का खतरा सबसे ज्यादा है और पाकिस्तान किसी भी कीमत पर कश्मीर के चुनावों को सफल नहीं होने देना चाहता।