शमशेर सिंह दूलो की पत्नी ‘आप’ में शामिल


जालन्धर, 16 अप्रैल (मेजर सिंह): वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व राज्यसभा सदस्य स. शमशेर सिंह दूलो की पत्नी व पूर्व विधायक श्रीमती हरबंस कौर दूलो कांग्रेस छोड़ कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए और ‘आप’ द्वारा उनको फतेहगढ़ साहिब के आरक्षित हलके से उम्मीदवार घोषित किया गया है। श्रीमती दूलो ने ‘आप’ की कम्पेन कमेटी के चेयरमैन व विधायक श्री अमन अरोड़ा, विधायक स. कुलतार सिंह संधवां व जालन्धर से उम्मीदवार जस्टिस जोरा सिंह की उपस्थित में पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया और श्री अमन अरोड़ा ने फतेहगढ़ साहिब से पहला उम्मीदवार घोषित स. बलजिन्दर सिंह चीदा को बदल कर उनकी जगह श्रीमती दूलो को उम्मीदवार बनाए जाने की जानकारी दी। पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि दूलो परिवार कांग्रेस अंदर रह कर भी रजवाड़ाशाही के खिलाफ आवाज़ उठाता आया है। 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस समय अंदरूनी गुटबंदी में फंसी हुई है और खास कर पार्टी के टकसाली दलित परिवार घुटन महसूस कर रहे हैं। 
उन्होंने बताया कि स. बलजिन्दर सिंह चीदा व डा. इंदरबीर सिंह निझर को ‘आप’  पंजाब की कोर कमेटी के सदस्य बनाया गया है। पंजाब अंदर कांग्रेस के साथ समझौते से इंकार करते हुए कहा कि सभी सीटें पार्टी अपने बलबूते पर लड़ेगी। खडूर साहिब से एक महिला के साथ बदसलूकी और बुरी तरह मारपीट करने के दोषी को उम्मीदवार बनाए जाने बारे श्री अरोड़ा ने कहा कि उस विरुद्ध केस चल रहा है, अदालत ने अभी उसको दोषी नहीं ठहराया। बीबी परमजीत कौर खालड़ा की हिमायत बारे पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने खालड़ा परिवार की मानवीय हकों बारे निंदा की जगह प्रशंसा की परन्तु साथ ही कहा कि चुनाव के बाद बीबी खालड़ा ‘आप’ में शामिल हों तो उनको हर तरह का मान-सम्मान दिया जाएगा। इस अवसर पर पंजाब में ‘आप’  के प्राथमिक सदस्यों में शामिल रहे और बाद में छोड़ गए तरनदीप सिंह सन्नी ने पुन: पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया। इस अवसर पर डा. संजीव शर्मा, डा. शिव दयाल बाली, राजविंदर कौर और विधायक जय किशन सिंह रोड़ी भी उपस्थित थे।