मोदी पुन: प्रधानमंत्री बने तो यह देश का आखिरी चुनाव होगा : मनीष तिवारी



जालन्धर, 23 अप्रैल (मेजर सिंह): पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस के आनंदपुर साहिब से उम्मीदवार श्री मनीष तिवाड़ी ने कहा कि यदि नरेन्द्र मोदी पुन: प्रधानमंत्री बनते है तो यह देश का अंतिम चुनाव होगा। ‘अजीत भवन’ में विशेष भेंटवार्ता में श्री तिवारी ने दावे के साथ कहा कि देश श्री मोदी की फिरकू व फूट डालो नीतियों को अलविदा कहने जा रहा है और पहले दो चरणों के चुनाव ने इस बात के स्पष्ट संकेत दे दिए हैं। 
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के समय बोलने और लिखने की आज़ादी को कुचलने के लिए सबसे अधिक प्रयास किए गए और भाजपा या सरकार के विरुद्ध लिखने वालों को देश विरोधी बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र विरोधी रुझान है और यह चुनाव लोकशाही को रखने का चुनाव है। देश के लोगों के सामने बड़ी चुनौती यह है कि उन्होंने लोकतंत्र की रक्षा और इसको बर्बाद करने के लिए चलने वालों में से एक का चुनाव करना है। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाए जाने के मामले पर भाजपा को कड़े हाथों लेते हुए तिवारी ने कहा कि बम धमाके की साज़िश में शामिल होने के मुकद्दमे का सामना कर रही साध्वी को टिकट देने का खामियाजा भाजपा को देर तक भुगतना पड़ेगा। 
सभी हलकों में मुहिम शुरू :  मनीष तिवारी ने दावा किया कि हलके के समूह कांग्रेस नेता और वर्कर एकजुट होकर उनके चुनाव अभियान में कूद पड़े हैं। 15 अप्रैल को तख्त श्री आनन्दपुर साहिब में माथा टेक कर उन्होंने चुनाव मुहिम शुरू की थी और सभी विधानसभा हलकों में बैठकें और रोड शो कर चुके हैं।
धार्मिक टूरिस्ट सर्कट बनाएंगे : तिवारी ने कहा कि संसद में जाकर आनंदपुर साहिब को अमृतसर की तरह धार्मिक टूरिस्ट हब के रूप में विकसित करेंगे। उन्होंने बताया कि तख्त श्री केसगढ़ साहिब, नैना देवी, शहीद भगत सिंह स्मारक खटकड़कलां से गुरु रविदास धाम खुराल गढ़ को एक धार्मिक सर्किट पर लाकर विकसित करेंगे।
पंजाब में नहीं राज्य सरकार विरोधी भावनाएं : पंजाब में राज्य सरकार की ढीली कार्यप्रणाली के विरुद्ध भावनाओं बारे पूछे प्रश्न के उत्तर में  तिवारी ने कहा कि पहली बात तो यह है कि चुनाव देश की सरकार बनाने के लिए हो रहा है। इसलिए पंजाब में कोई मुद्दा नहीं। दूसरे पंजाब सरकार ने 25 महीने में कई प्रशंसनीय कार्य किए हैं। 
पंजाब की सेवा वाली है पृष्ठभूमि : लुधियाना से जीत कर संसद में पहुंचे श्री तिवारी डा. मनमोहन सिंह सरकार में केन्द्रीय मंत्री रह चुके हैं। उनके पिता डा. विश्वनाथ तिवाड़ी प्रसिद्ध विद्वान तथा पंजाब यूनिवर्सिटी के प्रोफैसर हैं। श्री तिवाड़ी की माता डा. अमृत कौर सिख घराने से संबंधित हैं।  
क्षेत्र के लोगों के साथ जुड़ कर काम करूंगा : मनीष तिवारी ने लोगों को समर्थन की अपील करते हुए कहा कि वह सभी क्षेत्रों में जाकर लोगों की समस्याएं जान रहे हैं और इनको हल करवाने के लिए लोगों के साथ जुड़ कर काम करेंगे।