ईडी द्वारा तायल समूह की 483 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त


नई दिल्ली, 14 मई (एजैंसी) : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बैंक धोखाधड़ी मामले में मुंबई स्थित केएसएल और इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 483 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति ज़ब्त की है। एजैंसी ने इस कम्पनी द्वारा 2008 में बैंक ऑफ इंडिया और आंध्रा बैंक से कथित रूप से 524 करोड़ रुपए ऋण धोखाधड़ी करने के मामले में यह कदम उठाया है। ईडी ने कहा कि केएसएल और इंडस्ट्रीज लिमिटेड तायल समूह की एक कम्पनी है, जिसे उद्योगपति प्रवीण कुमार तायल के परिवार द्वारा प्रमोट किया गया है। ज़ब्त की गई संपत्तियों में ज़मीन और नागपुर में एक शॉपिंग मॉल शामिल है।
गौतम खेतान की ज़मानत रद्द करने हेतु याचिका दायर : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख कर अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले के आरोपी गौतम खेतान को काला धन और धन शोधन के एक अलग मामले में निचली अदालत द्वारा प्रदान की गई ज़मानत को रद्द करने की मांग की है। 
अदालत ने दीपक तलवार की करीबी सहयोगी से ईडी की याचिका पर मांगा जवाब : दिल्ली की एक अदालत ने धन शोधन के एक मामले में कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की एक करीबी सहयोगी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की उस याचिका पर जवाब मांगा है जिसमें उसने तलवार को दी गई अग्रिम ज़मानत रद्द करने का अनुरोध किया है। अदालत ने यास्मीन कपूर को नोटिस जारी कर ईडी की याचिका पर 20 मई तक जवाब देने का निर्देश दिया है।