शिरोमणि कमेटी द्वारा इमरान खान सहित अन्य अधिकारियों को नगर कीर्त्तन का निमंत्रण 

अमृतसर, 9 जुलाई (राजेश कुमार): शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में श्री ननकाना साहिब पाकिस्तान से 25 जुलाई को निकाले जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय नगर कीर्त्तन में शामिल होने के लिए प्रधान गोबिंद सिंह लौंगवाल ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सहित पंजाब के राज्यपाल चौधरी मोहम्मद सरवर, मुख्यमंत्री स. उसमान अहमद खान बुज़दार, उकाफ बोर्ड के चेयरमैन डा. आमिर अहमद तथा पाकिस्तान सिख गुरूद्वारा कमेटी प्रधान तारा सिंह को पत्र लिखा है। इसके अलावा कमेटी द्वारा नगर कीर्त्तन संबंधी वीजा प्रक्रिया के लिए पहली सूची पाकिस्तान सरकार को भेज दी गई है जिस संबंधी स. लौंगोवाल ने बताया कि शिरोमणि कमेटी द्वारा सजाये जा रहे इस ऐतिहासिक नगर कीर्त्तन के लिए तैयारीयां जारी है जिसके चलते जहां पाकिस्तान की प्रमुख सख्शीयतों को निमंत्रण भेजा गया है वहीं श्रद्धालुओं के वीजों के लिए भी कार्यवाही आरंभ की गई है। 
उन्हाेंने बताया कि  श्री ननकाना साहिब में नगर कीर्त्तन से पहले भविष्य के प्रबंधों के लिए एक शिष्टमंडल भी भेजा जा रहा है इसके साथ ही रागी जत्थे, निशानची, नगारची भी भेजे जाएंगे।
उन्होंने बताया कि शिरोमणि कमेटी द्वारा पाकिस्तान में तीन सेमीनार करवाने का भी प्रोग्राम तय किया है। इस संबंध में मुख्य सचिव डा. रूप सिंह पाकिस्तान पंजाब के राज्यपाल से बातचीत कर चुके हैं और सिख स्कालरो से भी तालमेल बनाया गया है। इसके अलावा शिरोमणि कमेटी प्रधान ने श्री ननकाना साहिब से सजाये जाने वाले नगर कीर्त्तन के अटारी सीमा में स्वागत के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को पहुँचने के लिए पत्र भी लिखा है।