कैप्टन ने अमित शाह के साथ की मुलाकात

नई दिल्ली, 3 सितम्बर (अ.स.): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने आज केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करके राष्ट्रीय एवं प्रदेश की सुरक्षा के मामलों बारे विचार चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने गृह मंत्री के पास यह भी अपील की कि पाकिस्तान में सिख लड़की के जब्री धर्म परिवर्तन का मामला केन्द्र सरकार वहां की सरकार के समक्ष जोरदार ढंग से उठाए।
केन्द्रीय गृह मंत्री से मुलाकात पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार को सिख लड़की का मामला पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ उच्च स्तर पर उठाना चाहिए। पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब देते मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पहले ही सार्वजनिक रूप से बयान जारी करके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान को इस मामले में निजी हस्तक्षेप करके आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का मुद्दा उठाने की मांग कर चुके हैं। पाकिस्तान में हुई ऐसी घटनाओं बारे मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ननकाना साहिब शहर में ग्रंथी सिंह की बेटी को अपह्रत करके जब्री इस्लाम बनाने की इस घटना के अतिरिक्त ओर कोई ऐसा मामला उनके ध्यान में नहीं आया। 
सतलुज यमुना लिंक (एस.वाई.एल.) नहर के केस में सुप्रीम कोर्ट द्वारा पंजाब, हरियाणा एवं केन्द्र सरकार को बातचीत द्वारा मामला हल करने हेतु दिए चार महीने के समय बारे पूछे जाने पर बोलते कै. अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा पहले ही दोनों राज्यों पंजाब एवं हरियाणा की सरकारों को बातचीत द्वारा आसान हल निकालने हेतु अपने अधिकारी नियुक्त करने को कहा गया था। उन्होंने कहा कि इस मामले के बढिय़ा संभव हल हेतु पंजाब के मुख्य सचिव पहले ही हरियाणा के मुख्य सचिव से सम्पर्क कायम रख रहे हैं। करतारपुर गलियारे बारे बातचीत करते मुख्यमंत्री ने संतोष व्यक्त करते कहा है कि उनको गलियारे के चल रहे काम पर तसल्ली है जो अपने समय पर खुल जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दिनों में दोनों देशों के अधिकारियों के बीच मुलाकात भी होने जा रही है।