पहली बार एक मुस्लिम किरदार निभा रहा हूं अर्जित तनेजा

शो ‘बहू बेगम’ को दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस शो में अर्जित तनेजा पहली बार मुस्लिम किरदार निभा रहे हैं। उन्होंने अपने करियर से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए। 
आपने ‘बहू बेगम’ के लिए हां क्यों कहा? कोई खास वजह?
-मुझे याद है कि प्रोड्यूसर प्रतीक शर्मा ने ‘कलीरे’ के बाद मुझे फोन किया था और कहा था कि उनके पास मेरे लिए कुछ है। जब मैंने किरदार और पटकथा सुनी, तो मुझे यह बहुत पसंद आया और यह उन शो में से एक है, जहां आदमी सिर्फ  खड़ा नहीं है। किरदार मजबूत है और मैं इतना खुश और शॉक्ड था कि मैं वहां पहले प्रोमो में था, जो रिलीज हुआ। यह टेलीविजन पर बहुत अधिक नहीं होता है क्योंकि आमतौर पर यह शो महिला पात्रों द्वारा संचालित होता है। कुल मिलाकर, कहानी अद्भुत है। मैं पहली बार एक मुस्लिम किरदार निभा रहा हूं और मैं इसके लिए तैयार हूं। इस सब के ऊपर, शो में एक अद्भुत स्टार कास्ट भी है।
शो का भार उठाना अपने आप में एक दबाव है, क्या आप सहमत हैं?
-यह जिम्मेदारी जोड़ता है लेकिन मुझे लगता है कि अभिनेता के रूप में, अगर जिम्मेदारी की भावना है, तो आप बेहतर प्रदर्शन करते हैं। मेरा मतलब है, बेशक, आप घबरा जाते हैं, लेकिन फिर आप सीखते हैं।
‘कुमकुम भाग्य’ ने आपको, विशेष रूप से महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय बना दिया है। क्या आप अपने पूर्व सह-कलाकारों के संपर्क में हैं?
-यह एक बात है, मृणाल ठाकुर और मैं भाग्यशाली रहे हैं। समानांतर किरदार होने के बावजूद, हमें बहुत ध्यान और प्यार मिला। यह उन कुछ शो में से एक है जो उस अवसर को देता है। मुझे लगता है कि यह एक धन्य शो है। यह मेरा पहला शो था और यह उन लोगों के साथ काम करने का आशीर्वाद है और उनमें से कुछ मेरे करीबी दोस्त हैं। मैं 20 साल का था जब मैंने वह शो किया था, मैं वस्तुत: वहीं पला-बढ़ा हूं।
क्या आप एक अलौकिक शो करने के लिए तैयार होंगे?
-अगर यह ‘नागिन’ जैसा शो है, तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन नहीं। यह एक शो है जो अच्छा चलता है और यह बालाजी है और यह एक ऐसा शो है जो तुलनात्मक रूप से अच्छा दिखता है।