मैं भाग्यशाली हूं देव जोशी

मनोरंजन जगत में एक बाल कलाकार के तौर पर अपनी यात्रा शुरू करने वाले पुरस्कार विजेता कलाकार देव जोशी ने बालवीर में सबसे प्रशंसित सुपरहीरो में से एक के तौर पर अपने अद्भुत अभिनय से सबका दिल जीता है।
 अब देश का पसंदीदा सुपर हीरो बालवीर रिटर्न्स के रूप में सब पर वापसी कर रहा है। यह शो दर्शकों को एक शानदार सफर पर लेकर जाएगा क्योंकि उनका पसंदीदा सुपरहीरो बालवीर दुनिया को बचाने के लिए बुरी ताकतों से लड़ाई करेगा। प्रस्तुत है देव जोशी के साथ बातचीत के कुछ अंश:
 बच्चों ने आपको बतौर बालवीर बहुत पसंद किया है। अब बालवीर रिटर्न्स में आप बड़े हो गए हैं, तो क्या आपको लगता है कि वह आपसे पहले जैसा ही प्रेम करेंगे?
- पहले शो बालवीर का फोकस खासकर बच्चों पर था और इसकी कहानी बच्चों की पसंद के इर्द-गिर्द ही बुनी गई थी। हर एपिसोड में हम बच्चों को कुछ अच्छा सिखाने के लिए एक अच्छा सन्देश देते थे। बालवीर रिटर्न्स एक मजबूत कहानी के साथ आ रहा है और ऐसे में यह किशोरों और बच्चों को बाँध कर रखेगा। बालवीर के उद्देश्य बड़े होंगे और वह अपनी यात्रा में प्रशंसकों और दर्शकों को भी ले जाएगा। मैं उम्मीद करता हूं कि हमने जो साहसिक और मनोरंजक कारनामे दर्शकों के लिए तैयार किए हैं, वह उन्हें  पसंद आएंगे। 
 बालवीर के किरदार को दोबारा चुनने के पीछे क्या वजह रही?
 -मैं वाकई भाग्यशाली हूं कि मुझे बालवीर का चरित्र निभाने का अवसर मिला और यह मेरे लिए बहुत खास है। इस किरदार से मैंने दुनियाभर से काफी प्रेम और सम्मान कमाया है। मुझे हाल ही में भारत के राष्ट्रपति द्वारा कला व संस्कृति के लिए प्रधानमंत्री बाल शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मुझे यह सम्मान उस सकारात्मकता के लिए दिया गया जोकि मैंने बालवीर के किरदार की मदद से पूरे समाज में फैलाई। 
 बालवीर रिटर्न में आपका किरदार किस तरह से अलग है?
- सुपरहीरो बालवीर एक बार फिर सत्य और न्याय के रक्षक के रूप में लड़ाई लड़ेगा। साथ ही, वह अब दूसरे बालवीर की खोज भी करेगा। 
पहले मेरा चरित्र बालक का था और बेहद प्यारा व मासूम था। अब जब हम लौट रहे हैं तो बालवीर बड़ा हो चुका है और दुनिया को बचाने के लिए उसके कंधों पर जो जिम्मेदारी है, उसे अच्छी तरह समझता है। बालवीर रिटर्न्स में, किरदार बड़ा हो गया है और बच्चों के साथ-साथ टीनेजर्स भी शो से खुद को जोड़कर देख पायेंगे और इसका मज़ा उठायेंगे।