पाक द्वारा गलियारा के उद्घाटन संबंधी गीत रिलीज़ 

अमृतसर, 5 नवम्बर (सुरिन्दर कोछड़): पाकिस्तान के सूचना तथा प्रसारण मंत्रालय के इलैक्ट्रानिक मीडिया तथा पब्लिकेशन डायरैक्टोरेट द्वारा श्री करतारपुर साहिब गलियारा के उद्घाटन समारोह हेतु आधिकारिक तौर पर एक विशेष गीत जारी किया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की विशेष सहायक डा. फिरदोस आशक अवान ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 4 मिनट और 6 सैकेंड के गीत ‘पवित्तर धरती नानक दी, इह धरती सोहणी मां वरगी’ की वीडियो की शुरूआत इमरान ़खान के उस ब्यान पर की गई है, जिसमें उन्होंने श्री करतारपुर साहिब को सिख कौम का मदीना बताते हुए कहा था कि वह समझ सकते हैं कि जब किसी मुसलमान को मदीना महज़ चार किलोमीटर की दूरी से दिखाई तो दे, पर उसको उसके नज़दीक से दर्शन करने की मंजूरी न हो तो उसके दिल-दिमाग पर इसका क्या असर होता होगा। इसके अलावा इस वीडियो में गलियारे के दृश्यों सहित पाकिस्तान में गुरुद्वारों और सांईं मियां मीर की मज़ार के भी दर्शन करवाये जायेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार 9 नवम्बर को गलियारे के उद्घाटन समारोह की शुरूआत पर मुख्य मेहमान ने संबोधन से पहले इस गीत वाली वीडियो को वहां पहुंचे श्रद्धालुओं के रू-ब-रू किया जायेगा।
बताया जा रहा है कि यह गीत गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब में करतारपुर गलियारे के उद्घाटन और श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर आने वाले सिख श्रद्धालुओं का स्वागत करेगा। इस गीत में कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली नेता हरसिमरत कौर बादल भी दिखाई दे रहे हैं।
ज्यादातर फलैक्स पर एक साथ नज़र आएगी इमरान तथा सिद्धू की जोड़ी : गलियारे के उद्घाटन समारोह के लिए बनाई गई टीम के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान में उद्घाटन समारोह हेतु हज़ारों की संख्या में स्वागत के लिए लगाये गये बैनरों तथा फलैक्स में ज्यादातर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तथा पूर्व क्रिकेट स. नवजोत सिंह सिद्धू एक साथ दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा बहुत सारे बैनर स. नवजोत सिंह सिद्धू और पाक ़फौज प्रमुख कमर जावेद बाजवा की ‘गले मिलने’ वाली फोटो वाले भी लगाए गये हैं।