बारिश से करतारपुर गलियारा यात्री टर्मिनल मार्ग क्षतिग्रस्त

करतारपुर गलियारा, 13 दिसम्बर (काहलों) : 9 नवम्बर को गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के लांघे की शुरुआत से पहले काम चाहे निर्धारित तिथि तक करने के लिए संबंधित विभाग द्वारा सिरतोड़ प्रयास किए गए थे, जबकि जल्दबाजी मे किए गए कार्याें के परिणाम निकलने शुरु हो चुके हैं, जिसकी ताजा मिसाल उस समय सामने आई, जब डेरा बाबा नानक से करतारपुर लांघा यात्री टर्मिनल को जाने वाला पैदल मार्ग बारिश के पानी से जगह जगह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। चाहे इस मार्ग को संबंधित विभाग द्वारा पूरी तरह शिंगारा गया था जबकि इस मार्ग की कुछ दिनों में ही बारिश के पानी से बिगड़ी हालत प्रबंधों की पोल खोलती नजर आती है। इसके अलावा इस मार्ग पर बारिश पड़ने कारण मार्ग की मिट्टी खुरने से साथ लगने किसानों के खेतों में जाने से किसानों का नुकसान होने से वो परेशान हैं। मार्ग के नुकसाने जाने से इसके किनारे पर लगे लोहे की रोक, टाइलें, पुल आदि भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। किसानों और ने जिला प्रशासन से मांग की है कि नुकसाने जा रहे इस मार्ग के मामले की गंभीरता से जांच की जाए।
यात्री टर्मिनल में से भी टपकता है बारिश का पानी
पिछले दिनों दौरान और पिछले दो दिनों से पड़ रही बारिश कारण डेरा बाबा नानक में जमीनी बंदरगाह मंत्रालय द्वारा तैयार किया जा रहा निर्माण अधीन यात्री टर्मिनल में जगह जगह पर बारिश का पानी टपकता रहता है, जिसकी सफाई के लिए चाहे विभाग द्वारा कर्मचारी लगाए गए हैं जबकि फर्श पर बिखरा पानी कहीं न कहीं श्रद्धालुओं के लिए परेशानी का कारण बनता है। वर्णननीय है कि यात्री टर्मिनल के अंदर और बाहर अभी भी निर्माण कार्य जारी है। 
करतारपुर दर्शनों के लिए 442 श्रद्धालु गए
आज 550 के करीब श्रद्धालुओं द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाने का समाचार है जबकि 442 श्रद्धालु आज दर्शन करने के लिए श्री करतारपुर साहिब गए।