धक्केशाहियों का हिसाब लेगा अकाली दल : सुखबीर

पटियाला, 21 दिसम्बर (परगट सिंह) : शिरोमणि अकाली दल की तरफ से आज यहां जिला प्रशासनिक परिसर के बाहर कांग्रेस सरकार की कथित धक्केशाहियों के विरोध में धरना दिया गया, जिसमें अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और यूथ के प्रमुख बिक्रम सिंह मजीठिया ने विशेष तौर पर शिरक्त की। इस मौके संबोधन करते हुए स. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कांग्रेस सरकार लोगों पर बड़े स्तर पर ज़्यादतियां कर रही है। उन्होंने विधायक घनौर मदन लाल जलालपुर पर कथित दोष लगाते हुए कहा कि विधायक आज शरेआम कानून को अपने हाथों में लेकर काम करते हैं। स. बादल ने तख्तूमाजरा कांड के लिए जलालपुर को ही ज़िम्मेदार बताया। उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा कि जो पुलिस अधिकारी अकाली दल के वर्करों पर झूठे केस दर्ज कर रहे हैं तो अकाली दल की सरकार आने पर अगर यह साबित हो गए कि केस झूठे बनाए गए थे तो इन अधिकारियों को बर्खास्त किया जायेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री पर दोष लगाया कि वह अपने विधायकों को ही नहीं मिलते तो आम लोगों को क्या मिलेंगे। उन्होंने कांग्रेस के विधायकों पर दोष लगाया कि वह आज रेत बजरी, नशा, शराब और ओर कई किस्म के कामों को अपने हाथों में लिए बैठे हैं। एक और मुद्दा उठाते हुए स. बादल ने कहा कि कांग्रेस सरकार को शामलात ज़मीनों पर काबिज़ नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने आज फिर दोहराया कि अकाली दल का स्टैंड स्पष्ट है कि मुस्लिम भाईचारे को नागरिकता संशोधन कानून से बाहर नहीं रहने दिया जाए।
मुस्लिम भाईचारे बारे फ़ैसला कोर कमेटी में लिया जाएगा
पूर्व मंत्री और सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने बातचीत करते हुए कहा कि अकाली दल का स्टैंड स्पष्ट है और नागरिकता संशोधन कानून के सम्बन्ध में अगर ओर पार्टियां सुप्रीम कोर्ट गई हैं तो अकाली दल भी इस मुद्दे पर कोर कमेटी में विचार करेगा। उन्होंने कहा कि पटियाला शहर से ही मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। उन्होंने दोष लगाया कि जग्गू भगवान पुरे के सीधे संबंध जेल मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा के साथ हैं। उन्होंने वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की कोठी के एयर कंडीशनर और गीज़रों बारे भी व्यंग्य में रोशनी डाली कि सरकार के खजाने इस मामले के लिए खुल्ले हैं परन्तु दूसरे वर्गों के लिए बंद हैं। इस मौके सीनियर मीत प्रधान प्रो. प्रेम सिंह चन्दूमाजरा ने कहा कि वह तख्तूमाजरा के लोगों को इंसाफ़ लेकर ही देंगे। उन्होंने कहा कि आज का धरना कैप्टन सरकार के कफ़न में किल साबित होगा। 
मुख्यमंत्री से बातचीत कर आरोप लगाने वालों पर कानूनी कार्रवाई करवाऊंगा
विधायक जलालपुर : धरने दौरान अकाली दल के नेताओं द्वारा विधायक मदनलाल जलालपुर पर लगाए गए धक्केशाही के दोषों पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए घनौर के विधायक मदन लाल जलालपुर ने कहा कि अकाली नेता उन पर दोष लगा रहे हैं वह इस  संबंधी मुख्यमंत्री के साथ विचार विमर्श करके इनके विरुद्ध कानून अनुसार कार्रवाई करने के लिए सलाह करेंगे। उन्होंने अकाली दल की तरफ से लगाए गए सभी दोषों को सिरे से गलत बताया और कहा कि अगर अकाली दल में हिम्मत है तो इन दोषों को साबित करके दिखाए। 
ढींडसा धरने में नहीं हुए शामिल
परमिन्दर सिंह ढींडसा बारे चर्चा थी कि वह आज के इस धरने में आएंगे, परन्तु वह नहीं आए जिस करके जो चर्चा पहले चल रही थी उस से स्पष्ट हो गया है कि परमिन्दर ढींडसा का स्टैंड अपने पिता सुखदेव सिंह ढींडसा वाला ही रहेगा।