दिन-दहाड़े हो रही है रेत की अवैध माइनिंग

हरियाना, 13 मार्च (अ.स): प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा रेता की अवैध माइनिंग को बंद करने के दावे किए जा रहे हैं  परंतु हल्का शामचौरासी के गांव चक्क गुज्जरां के चोअ में पुलिस व ज़िला प्रशासन की मिलीभुगत से दिन-दहाड़े धड़ल्ले से रेत की अवैध माइनिंग हो रही है, जिस संबंधी इलाके के लोगों ने कई बार थाना हरियाना के मुखी व माईनिंग विभाग के अधिकारियों को शिकायत भी की पर पुलिस व माईनिंग विभाग के अधिकारी कुंभकर्णी की नींद सोये पड़े है। पत्रकारों को जानकारी देते हुए सुच्चा सिंह चक्क गुज्जरां, सुखविंदर सिंह ढक्की, संतोख सिंह, अमन दास, बलदेव सिंह, जसपाल सिंह चक्क गुज्जरां, नम्बरदार गुरबख्श सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से गांव चक्क गुज्जरा के चोअ में दिन-दहाड़े रेत की अवैध माइनिंग हो रही है, जिसके बारे में पुलिस व माईनिंग के अधिकारियों को सूचित किया गया कि चक्क गुज्जरां चोअ के अंदर अवैध माइनिंग हो रही है पर कोई भी कार्यवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इस चोअ में बड़े स्तर पर माईनिंग हो रही है तथा यहां रेत से लद्दे हुए कुछ ट्रक, ट्रैक्टर ट्राली थाना हरियाना के आगे से तथा कुछ कैलों चोअ बांध से होकर जा रहे हैं। उक्त व्यक्तियों ने कहा कि गत दिनों हरियाना पुलिस द्वारा इस चोअ में छापा मार कर ट्रालियां व जे.सी.बी. मशीन को काबू किया था, पर बाद में छोड़ दिया गया।
रेत की हो रही माइनिंग की मंजूरी है 
थाना प्रभारी हरियाना : इस संबंधी जब इंस्पैक्टर सुरजीत सिंह थाना प्रभारी हरियाना से संपर्क कायम किया तो उन्होंने कहा कि यह जो माइनिंग हो रही है, इसकी मंजूरी है, जिसमें पर्चियां देखी हैं।
चक्क गुज्जरां चोअ में रेत की माइनिंग की कोई भी आज्ञा नहीं है : एस.डी.ओ. माइनिंग
गांव चक्क गुज्जरां के चोअ में हो रही रेता की माइनिंग संबंधी जब अलोक चौधरी एस.डी.ओ. माइनिंग विभाग से संपर्क कायम किया तो उन्होंने कहा कि इस चोअ में रेत की माइनिंग की कोई भी मंजूरी नहीं है, यदि माइनिंग हो रही है तो वह अवैध है।