राज्य में पूरी तरह से लॉक डाउन रहेगा:जयराम ठाकुर


शिमला 23 मार्च -हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुरने Coronavirus के मद्देनजर आज से अगला आदेश जारी होने तक राज्य में पूरी तरह से लॉक डाउन रहेगा।हिमाचल प्रदेश के  सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में घोषणा की। कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने और लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी व मेडिकल सेवाओं को छोड़कर लॉकडाउन होगा। लोगों को घर पर रहना होगा। बहुत जरूरी काम होने की स्थिति में ही बाहर आ सकेंगे।
इसके लिए भी एक परिवार से एक व्यक्ति ही बाहर निकल सकेगा। एचआरटीसी, टैक्सी, ऑटो रिक्शा बंद रहेंगे। कुछ स्पेशल रूट पर बस, टैक्सी, ऑटो रिक्शा को इजाजत दी जाएगी, जैसे अस्पताल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस टर्मिनल आदि। बीते दिन हिमाचल सरकार ने कांगड़ा जिले में 31 मार्च तक के लिए आवश्यक सेवाओं को छोड़कर पूरी तरह लॉकडाउन का आदेश दे दिया था। 

इन पर पाबंदी नहीं
अनिवार्य सेवाओं और उनके उत्पादन, सप्लाई, ट्रांसपोर्ट व अन्य लॉजिस्टिक पर रोक नहीं होगी, रेल और हवाई ट्रांसपोर्ट, बिजली, पानी और नगर निगम की सेवाएं, बैंक और एटीएम, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, टेलीकॉम, इंटरनेट, केबल ऑपरेटर, पोस्टल सर्विसेज, ई-कॉमर्स होम डिलीवरी, फूड शॉप्स, ग्रॉसरी, दूध, ब्रेड, फल-सब्जियां, मीट, फिश, डिपार्टमेंटल स्टोर, अस्पताल, दवा दुकानें, पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस, ऑयल एजेंसी, इमरजेंसी व जरूरी काम देख रहे मुलाजिमों एवं लॉ एवं ऑर्डर की स्थिति संभाल रहे मुलाजिमों को इसमें छूट दी गई है।