सब्ज़ी मंडी मकसूदां के आढ़तियों द्वारा कल से कारोबार बंद करने की घोषणा

मकसूदां, 1 अप्रैल (लखविंदर पाठक): सब्ज़ी मंडी मकसूदां मेें सोशल डिस्टैंस कायम करने के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही सख्ती से आढ़ती अब इतने नाराज़ हो गए हैं कि उन्होंने शुक्रवार से सब्ज़ी मंडी बंद करने की घोषणा कर दी है। 
आज बड़ी संख्या में एकत्रित हुए आढ़तियाें ने कहा कि वह प्रशासन के आदेशों पर ही काम कर रहे हैं। डिप्टी मेयर के भाई व आढ़ती महिन्द्रजीत सिंह व डिम्पी सचदेवा ने बताया कि ज़िलाधीश वरिंदर कुमार शर्मा के साथ बैठक के बाद फैसला हुआ था कि मंडी सुबह 6 बजे खुलेगी और पूरा दिन मंडी में कम होगा परंतु आज सुबह 8.30 बजे ही पुलिस ने लाठियां बरसानी शुरू कर दीं। 
उन्होंने बताया कि आढ़ती बड़ी संख्या में समाजसेवी संगठनों को मुफ्त सब्ज़ी दे रहे हैं यहां तक कि सब्ज़ी के कारोबार में वह अपनी लागत भी वसूल नहीं कर पा रहे। इसके बावजूद प्रशासन उनके साथ बहुत बुरा व्यवहार कर रहा है, जिसके चलते सभी आढ़तियों ने शुक्रवार से सामान न मंगवाने का फैसला किया है। शुक्रवार से मंडी पूरी तरह बंद होगी। आढ़ती बिल्ला जोसन ने बताया कि लुधियाना व होशियारपुर की मंडी बंद होने के कारण सारी सब्ज़ी अब जालन्धर पहुंच रही है। इसके अलावा लुधियाना व होशियारपुर से भी लोग सब्ज़ी लेने के लिए जालन्धर आ रहे हैं। 
दूसरी ओर प्रशासन में देर सायं तक बैठकाें का दौर चल रहा था। दूसरी ओर प्रशासन द्वारा गत दिवस 5 आढ़तियों के लाईसैंस रद्द किए गए थे परंतु मंडी सूत्रों के अनुसार लाईसैंस रद्द होने के बावजूद आढ़तियों ने सब्ज़ी कारोबार जारी रखा जोकि प्रशासन की कार्रवाई पर भी सवालिया निशान उठाता है।