विश्व में 45 हज़ार से ज्यादा की मौत

पेरिस, (एजैंसी): विश्व में कोरोना वायरस से 45 हज़ार से ज्यादा लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है और यगां मामले लगातार बढ़ रहे हैं वही संक्रमितों की संख्या 9 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यूरोप में कोरोना महामारी से 30 हज़ार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। यूरोप में 4,58,601 मामलों में से रिकॉर्ड कुल 30,063 लोगों की मौत हुई है। इटली में सबसे अधिक मौतें हुई है जहां 12,428 लोग मारे गए है। यहां आज 727 से अधिक लोगों ने जान गंवाई। इसके बाद स्पेन में 9 हज़ार के पार और फ्रांस में 3,523 लोगों की मौत हुई है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के एक आंकड़े के अनुसार अमरीका में 4,076 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है जिसके कुछ घंटे बाद यूरोप का यह ताजा आंकड़ा सामने आया है। अमरीका में मृतकों की संख्या चीन में मारे गए लोगों की संख्या से अधिक है। अमरीका में आज 330 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। चीन में सबसे पहले कोरोना वायरस का मामला सामने आया था। विश्व में कोरोना वायरस से 40 हज़ार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों में 563 व हालैंड में 134 लोगों ने दम तोड़ दिया है।
ईरान में 138 और मरे, संख्या 3 हज़ार के पार : ईरान में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित 138 लोगों की मौत के बाद देश में मृतकों की संख्या तीन हज़ार से पार हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार यह जानकारी दी। 
स्पेन में मृतक संख्या 9000 के पार : स्पेन में पिछले 24 घंटों में 864 लोगों की मौत के साथ कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बुधवार को 9 हज़ार के पार पहुंच गई और संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के आंकड़े को पार कर गई। 
अमरीका के लिए आने वाले दो हफ्ते बहुत कठिन और दर्दनाक होंगे : ट्रम्प : अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चेतावनी दी है कि आने वाले दो हफ्ते देश के लिए बहुत कठिन होने वाले हैं। उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस की महामारी के चलते कठिन दिनों के लिए तैयार रहने को कहा। उल्लेखनीय है व्हाइट हाऊस ने आने वाले दिनों में कोरोना वायरस से एक लाख लोगों की मौत होने की चेतावनी दी है।