राजासांसी एयरपोर्ट से रवाना होने मौके कनाडा नागरिक यात्री हुए परेशान

राजासांसी, 29 अप्रैल (हेर, खीवा): श्री गुरु रामदास जी अंतर्र्राष्ट्रीय हवाई अड्डा राजासांसी से कनाडा के लिए आज नए समयसारिणी के तहत शुरू हुई कतर हवाई कम्पनी की उड़ान के ज़रिये सफर करने वाले यात्रियों को कम्पनी द्वारा उड़ान के जाने से 8 घंटे पहले बुला लिया और बुलाए गए यात्रियों के लिए अग्रिम सुचेत प्रबंध न करने के कारण भीषण गर्मी में प्यासे रहने के कारण उनमें हाहाकार मच गई। 
कतर एयर की उड़ान यहां से लगभग रात्रि 8 बजे कनाडा के लिए रवाना होनी थी जबकि उक्त हवाई कम्पनी द्वारा यात्रियों को दोपहर 1 बजे ही बुला लिया गया था, परंतु यहां तैनात सुरक्षा बल सीआईएसएफ के जवानों द्वारा उन्हें हवाई अड्डे के यात्री हाल में प्रवेश होने की इजाजत नहीं दी गई, जिस कारण लगभग 2 घंटे भीषण गर्मी के कारण बच्चों, बुजुर्गों के पीने के पानी व यात्री हाल के बाहर बैठने के लिए कोई प्रबंध नहीं किया गया। इस संबंधी कनाडा जाने वाले यात्री भूपिंदर सिंह के साथ पहुंचे रमनदीप कौर, मन्नत कौर व मेहर कौर ने कथित हवाई कम्पनी पर अपना गुस्सा निकालते हुए हवाई अड्डे पर ‘अजीत समाचार’ को अपना दुखड़ा सुनाते हुए कहा कि जब उन्हें टिकटें मिली हैं तो साथ ही संदेश मिला कि आपको उड़ान के समय से लगभग 6 घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचना है, इसलिए वह लगभग दोपहर 1 बजे यहां पहुंच गए थे, जबकि उड़ान रात्रि 8 बजे रवाना होनी थी। उन्होंने कहा कि उनके साथ छोटे बच्चे हैं और गर्मी से बुरा हाल होने के कारण कोई पीने वाले पानी की सुविधा भी नहीं जोकि उनके बच्चे गर्मी में पानी के बिना कैसे रह सकते थे और इसके अलावा बुजुर्गों के लिए बाहर बैठने का भी कोई प्रबंध नहीं किया गया। 
उन्होंने हवाई कम्पनी पर मजबूरी का फायदा उठाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले उन्होंने यहां आने व जाने की 1500 डालर की टिकट खरीदी थी, जबकि वह उक्त हवाई कम्पनी द्वारा उनकी लूट करते हुए एक तरफ की टिकट के 2800 डालर प्राप्त किए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अब दुख इस बात का है कि हवाई कम्पनी द्वारा टिकटों के रेट दुगने कर लिए गए हैं परंतु बनती सुविधाओं से वंचित रखा है और इस कारण उन्हें भारी परेशान होना पड़ा है।