पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक जारी  राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण 

 
नई दिल्ली  , 11 मई - पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 5वीं बार कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों से कर रहे हैं बात। गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण भी हैं मौजूद।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए उनसे कोरोना लॉकडाउन से निकलने पर चर्चा कर रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी लॉकडाउन और अर्थव्यवस्था से जुड़ी कई चीजों पर उनके साथ विचार विमर्श कर रहे हैं। पीएम मोदी ने प्रवासी मजदूरों को लेकर कहा कि घर जाने की चाहत का होना यह एक मानवीय स्वभाव है। यही वजह रही कि उन्हें कुछ फैसलों में संशोधन करना पड़ा। मुख्यमंत्रियों के साथ इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद हैं

हमारे कुछ फैसलों में संशोधन करना पड़ा-पीएम

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा के दौरान कहा कि हमने इस बात पर जोर दिया कि जो जहां पर हैं वे वहीं पर रहें। लेकिन, घर जाना मानव का स्वभाव है इसलिए कुछ निर्णय बदलने भी पड़े। इसके बावजूद यह सुनिश्चित करना कि यह न फैले और गांव तक न जाए ये हमारे लिए बड़ी चुनौती है। 

-प्रवासियों पर बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने शुरुआती संबोधन में प्रवासियों पर चर्चा करते हुए कहा कि कि वे उनके घर जाने की जरूरत को समझते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह चुनौती है कि कोविड-19 संक्रमण का फैलाव गांवों में न हो पाए। 

-मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक प्रधानमंत्री की बैठक के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना संक्रमण को ट्रैक करने में आरोग्य सेतु एप के महत्व और लाउनलोड करने को लेकर इसकी लोकप्रियता के बारे में बात की। उन्होंने मुख्यमंत्रियों से कहा कि वे इस एप की महत्व को लोकप्रिय बनाने के लिए कदम उठाएं। 

-सीएम के साथ बैठक में पीएम के साथ कई कैबिनेट मंत्री मौजूद

राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंंत्री नरेन्द्र मोदी की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद हैं।