पंजाब में 62 नए मामले

चंडीगढ़, 9 जून : देश भर में जहां कोरोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है, वहीं पंजाब में भी इस खतरनाक वायरस का कहर जारी है और हर दिन बड़ी तेज़ रफ्तार के साथ लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा पंजाब की तुलना अन्य राज्यों से करते हुए यहां हालात बेहतर बताए जा रहे हैं, परंतु यदि पिछले कुछ दिनों के आंकड़ों पर नज़र डाली जाए तो स्थिति चिंताजनक नज़र आ रही है। आज भी प्रदेश के अलग-अलग ज़िलों के देर शाम तक 62 नए मामले सामने आने की सूचना है। आज अमृतसर में 13, फरीदकोट 13, लुधियाना 18, संगरूर 5, पटियाला 4, फतेहगढ़ साहिब 2, जालन्धर 1, पठानकोट 3 व नवांशहर में 2 व मोहाली में 1 मामले सामने आए हैं। दूसरी तरफ अलग-अलग ज़िलों में 39 अन्य मरीज़ों के स्वस्थ होने की भी सूचना है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज आए केसों में 6 मामले बाहर से आए हैं। आज स्वस्थ होने वालों में अमृतसर से 12, पटियाला में 2, होशियारपुर में 9, एस.बी.एस. नगर से 1, रोपड़ से 9, फतेहगढ़ साहिब से 5 व बरनाला से 1 मरीज़ शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब तक राज्य में 136343 संदिग्धों के सैम्पल लिए जा चुके हैं, जबकि प्रदेश में 497 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज गुरदासपुर के 1 मरीज़ को ऑक्सीजन में रखा गया है और संगरूर व लुधियाना से 1-1 मरीज़ को बैंटीलेटर पर रखा गया है। अब ऑक्सीजन पर कुल 9 मरीज़ हैं, जबकि बैंटीलेटर पर 5 मरीज़ रखे गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक कुल 2167 मरीज़ कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर स्वस्थ हो चुके हैं।
अमृतसर में 13 नए मामले
अमृतसर,  (गगनदीप शर्मा) : अमृतसर में कोरोना का निरंतर कहर बरकरार है। आज 13 नए मामले सामने आए, जिनमें से 5 कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए थे। सिविल सर्जन कार्यालय से जारी हुई सूची के मुताबिक एक प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन नए केसों में एक गार्डन इन्कलेव, एक वृंदावन गार्डन, एक शास्त्री नगर, एक कटरा खजाना, एक हाल गेट पुरानी मंडी, एक गारेवाली गली नजदीक बस स्टैंड और एक मून एवेन्यू के लोग है। इनके अलावा दो गार्डन कलोनी और तीन शर्मा कलोनी के रहने वाले है जो कि कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए थे। इस तरह अमृतसर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 532 को छू गया है। इनमें से 11 की मौत हो चुकी है और 354 कोरोना को मात देकर घर लौट गए है।
कोटकपूरा में एक ही परिवार के 13 सदस्य पॉजिटिव
फरीदकोट,  (जसवंत सिंह पुरवा) : सिविल सर्जन फरीदकोट डा. राजिन्दर कुमार ने बताया कि आज कोटकपूरा शहर में एक ही परिवार के 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए हैं व ज़िले के अंदर मरीज़ों की संख्या अब 25 हो गई है। यह परिवार उन व्यक्तियों से संबंधित है, जो कोरोना मरीज़ एक थानेदार के सम्पर्क में आने के बाद पॉजिटिव पाए गए हैं।  यहां वर्णनीय है कि इससे पहला पुलिस के ए.एस.आई. की 23 वर्षीय बेटी व 20 वर्षीय लड़के की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव आए मरीज़ स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह मैडीकल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में दाखिल हैं।