दीवाली की परफेक्ट ड्रेस सलवार सूट

सलवार सूट में जहां भारतीयता कूट-कूट कर भरती जा रही है, वहीं यह महिलाओं के व्यक्तित्व को निखारने में भी बड़ी महती भूमिका निभा रहा है। शायद इसी वजह से अब सूट सलवार को भी पारंपरिक सांस्कृतिक पहनावे का अभिन्न हिस्सा मान लिया गया है। हालांकि सूट-सलवार का चलन खासा पुराना है। लेकिन सूट-सलवार हर गुजरते दिन के साथ अपने नए रूप में भी ढल रहा है। इसलिए लड़कियां हो या युवतियां अब कोई भी त्यौहार के मौके पर सूट-सलवार के नाम पर नाक-भौं नहीं सिकोड़तीं। जबकि अभी कुछ सालों पहले तक यह स्थिति थी। वैसे इसका एक कारण यह भी है कि अब सलवार सूट की परिभाषा भी बदल रही है  सच तो यह है कि सलवार सूट, नए जमाने की लड़कियों की भी पसंदीदा ड्रेस बन गया है। दीवाली के मौके पर तो आमतौर पर अब युवतियां सलवार सूट ही पहनने लगी हैं। ऐसा हो भी क्यों न, आजकल सूट को इतनी मॉडिफि केशन के साथ बाजार में उतारा जाता है कि उसमें पुराना कुछ भी नहीं बचता।
इस दीवाली में भी सलवार सूट का जलवा दिखेगा, जैसा कि फैशन के जानकार मान रहे हैं। इस दीवाली में चाहें तो आप भी इसे नये कट एवं फिटिंग के नए बदलाव के साथ कैरी करें। जींस के साथ पहने जाने वाले ट्यूनिक को अगर सलवार या चूड़ीदार पायजामे के साथ पहना जाए तो उसके कट और फिट का अलग अंदाज पहनने के बाद बिल्कुल अलग लुक देता है। वैसे सूट पहनना हमेशा से फैशन में रहा है। यह अलग बात है कि हमारे देश में सलवार सूट का कोई एक बंधा बंधाया डिजाइन नहीं है। त्यौहारी मौसम यानी दीवाली में सूट अपने चटखदार रंगों की वजह से भी फैशन में बना रहता है।
सलवार कमीज में डिजाइनरों को हाथ आजमाने की काफी संभावनाएं होती हैं। लड़कियां भी आजकल फैशन के दौर में हर समय कुछ नया चाहती हैं। इस परंपरागत डेऊ स के साथ नई ज्वैलरी का अद्भुत मेल होता है। सूटों के रंगों के साथ मेल खाती कलरफुल स्टोन ज्वेलरी हमेशा चलन में रहती है। -इमेज रिफ्लेक्शन सैंटर