'मूसेवाला हत्याकांड की जांच नहीं कर रहे हैं', 50 जगह छापेमारी के बाद बोली NIA


नई दिल्ली, 12  सितम्बर - एनआईए पंजाब से मादक पदार्थ की तस्करी में पंजाब में गिरोह की कथित संलिप्तता तथा बाद में इस धन का इस्तेमाल आतंकवाद संबंधित गतिविधियों में करने संबंधी एक मामले की जांच कर रही है।
सोमवार को कई जगहों पर छापेमारी के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि वह पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच नहीं कर रही है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को कहा कि मूसेवाला की हत्या की जांच एनआईए नहीं कर रही है। बता दें कि यह स्पष्टीकरण ऐसे समय में आया है जब आतंकवाद रोधी एजेंसी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय और अंतर-राज्यीय पहुंच रखने वाले गैंगस्टरों से जुड़े मामले में उत्तर भारत में 50 स्थानों पर तलाशी ली।

सूत्रों ने कहा कि गिरोह के ये सदस्य अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए जबरन वसूली, नशीली दवाओं की तस्करी और अन्य संगठित आपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं। गैंगस्टर नीरज बवाना से जुड़े दिल्ली के ताजपुर गांव के साथ-साथ हरियाणा के यमुनानगर में गैंगस्टर कला राणा के आवास पर राज्य पुलिस बलों के सहयोग से छापेमारी की जा रही है।

अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इनमें से कुछ गैंगस्टर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा तथा गोल्डी बरार और जग्गू भगवानपुरिया के आवास समेत अन्य ठिकानों पर छापे मारे जा रहे हैं। ये दोनों मूसेवाला की हत्या के मामले में भी आरोपी हैं।