गोइरी के दो गोल से फ्रांस ने जापान को हराया


गुवाहाटी, 11 अक्तूबर (भाषा) : अमीन गोइरी के दो गोल की मदद से फ्रांस ने आज यहां ग्रुप ई में जापान को 2-1 से हराकर  फीफा अंडर-17 विश्व कप के नाकआउट में अपनी जगह पक्की की। इंदिरा गांधी स्टेडियम में फ्रांस ने शुरु से ही दबाव बनाना शुरु कर दिया था। उसकी तरफ से विशेषकर गोइरी ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 13वें मिनट में जापानी गोलकीपर कोसेई तानी के पांवों के बीच से गेंद निकालकर अपनी टीम को बढत दिलायी। 
जापान ने शुरु में गोल गंवाने के बाद बेहतर खेल दिखाया और कुछ अच्छे मौके बनाये। भाग्य भी उसके साथ नहीं था क्योंकि कीतो नकामुरा का शाट बेहद करीब से बाहर चला गया था। दूसरी तरफ फ्रांस के मैक्सेन काकरेट ने भी मध्यांतर से ठीक पहले गोल करने का अच्छा मौका गंवाया। 
फ्रांस हालांकि दूसरे हाफ में फिर से हावी हो गया और उसे इसका फायदा 71वें मिनट में मिला जब गोइरी ने यासिन आदिल के पास पर खूबसूरत गोल करके टीम को 2-0 से आगे किया। जापान को हालांकि इसके दो मिनट बाद पेनल्टी मिली जिसे ताइसी मियाशीरो ने गोल में बदला। फ्रांस की यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है जिससे उसके दो मैचों में छह अंक हो गये हैं। इससे उसने नाकआउट में भी अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है. फ्रांस ने अपने पहले मैच में न्यू कैलेडोनिया को 7-1 से करारी शिकस्त दी थी। अपने पहले मैच में होंडुरास को 6-1 से पराजित करने वाले जापान के अब दो मैचों में तीन अंक हैं. वह अपना अगला मैच 14 अक्तूबर को कोलकाता में न्यू कैलेडोनिया के खिलाफ खेलेगा जबकि फ्रांस उसी दिन यहां होंडुरास से भिड़ेगा।