भारत के अंडर-19 क्रिकेट का विश्व चैम्पियन बनने पर खन्ना में खुशी

*खन्ना, 4 फरवरी : भारत के अंडर-19 क्रिकेट का विश्व चैम्पियन बनने के साथ खन्ना में क्रिकेट के प्रशंसकों में खुशी की लहर है। इसके साथ ही भारत द्वारा एक पंजाबी मनजोत कालरा द्वारा बनाई गए कमाल के सैकड़े की भी सभी के द्वारा तारीफ हो रही है। आज भारत के चौथी बार विश्व चैम्पियन बनने पर शहर में मिठाईयां बांटी गईं और कई स्थानों पर पटाखे चलाए गए। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के लाईफ सदस्य, प्रसिद्ध नेता और खन्ना में क्रिकेट मुकाबलों की शुरुआत करने वाले खन्ना के क्रिकेट पितामह माने जाते विजय डायमंड ने भी इस जीत पर खुशी का प्रकटावा किया और मिठाईयां बांटीं।
पंजाब ही ओलंपिक में पदक जीतने के समर्थ हो सकता है : प्रो सोढी — न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के चोटी के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ईश सोढी की भुआ प्रो. पुनीत सोढी ने इस जीत पर खुशी का प्रकटावा करते हुए कहा कि पंजाबी नौजवानों में मुख्य तौर पर और भारतीय नौजवानों में क्रिकेट के लिए जो जज़्बा है उसकी कहीं मिसाल नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि यदि पंजाब सरकार खेलों के प्रति गम्भीर हो तो पंजाब ही ओलंपिक में कई पदक जीतने में समर्थ हो सकता है।
क्रिकेट के साथ अन्य खेलों पर भी ध्यान दें : वर्मा — क्रिकेट के प्रशंसक रमेश वर्मा मेशी ने कहा कि अंडर 19 द्वारा शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन किया गया। जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। परन्तु सरकारों को चाहिए कि क्रिकेट के साथ-साथ अन्य खेलों पर भी ध्यान केंद्रित करें।
स्कूलों में खेलों पर ध्यान दिया जाए : कुलदीप सिंह — क्रिकेट टूर्नामैंट के लिए अम्पायर की भूमिका निभा चुके कुलदीप सिंह ने कहा कि सरकारों को चाहिए कि स्कूलों में ही खेलों की और खास ध्यान दें ताकि बच्चों में पढ़ाई के साथ-साथ खेलों के प्रति उत्साह पैदा हो।
जीत ने भारत की शान बढ़ाई : डॉ. सूद — विश्व रोलिंग हॉकी के भारत द्वारा खेलने वाले राघव सूद के पिता क्रिकेट प्रेमी और पंजाब मैडीकल कौंसिल के पूर्व रजिस्ट्रार डा. विनोद सूद ने कहा कि देश के नौजवान अंडर 19 क्रिकेट टीम की ही तरह प्रत्येक खेल में भारत का नाम रौशन करने की समर्था रखते हैं। उन्होंने कहा कि यदि देश के नौजवानों को पूरी सहायता मिले ताकि वह प्रत्येक खेल में अपना शौर्य दिखा सकें।
नौजवानों ने कमाल के जौहर दिखाए : राजेश — क्षेत्र के मशहूर ज्वैलर और गत लम्बे समय से क्रिकेट टूर्नामैंट करवाते आ रहे रायल क्रिकेट क्लब के रमेश वर्मा राजू ने कहा कि नौजवानों ने क्रिकेट में कमाल के जौहर दिखाए हैं और देश का नाम रौशन किया है।
देश में हुनर की कमी नहीं : हीरा — कनाडा से टैल़ीफोन पर बात करते हुए क्रिकेट खिलाड़ी और भाजपा ज़िला महासचिव रणजीत सिंह हीरा ने भारत की जीत को देश के लिए सम्मान करार देते हुए कहा कि देश के नौजवानों में प्रतिभा की कमी नहीं है, परन्तु सही मार्ग दर्शक न मिलने के कारण नौजवान अपनी मंज़िल पर नहीं पहुंच पाते।
स्कूल स्तर पर खिलाड़ियों को उत्साहित किया जाए : बंटी — खन्ना में कई क्रिकेट मुकाबले करवाने वाले प्रसिद्ध फ्रैंडज़ क्रिकेट क्लब के कैप्टन और प्रसिद्ध खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह बंटी ने इस जीत पर बधाई देते हुए कहा कि क्रिकेट सहित सभी खेलों को उत्साहित करने के लिए स्कूल स्तर पर इंतज़ाम किए जाएं।
खेलों को रोज़गारोन्मुखी बनाओ : ढंड — खन्ना के प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी पंकज ढंड ने इस जीत को भारत के लिए सम्मान का पल कहते हुए कहा कि यदि सरकार खेलों को रोज़गारोन्मुख बनाए तो नौजवान नशे में नहीं फसेंगे और खेलों के लिए जान लगा देंगे।
प्रस्तुति : हरजिन्द्र सिंह लाल