सरदार सिंह अज़लान शाह में संभालेंगे भारत की कमान


नई दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) : अनुभवी मिडफील्डर सरदार सिंह तीन मार्च से मलेशिया के इपोह में होने वाले 27 वें अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट में 18 सदस्यीय भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे।
सरदार करीब दो साल बाद भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। अजलान शाह में तीन खिलाड़ी मनदीप मोर, सुमित कुमार और शिलानंद लाकड़ा अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण करेंगे। हॉकी इंडिया ने मंगलवार को यह घोषणा की।
टीम की उप कप्तानी फॉरवर्ड रमनदीप सिंह को सौंपी गयी है। नियमित कप्तान मनप्रीत सिंह और दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश को आराम दिया गया है। टूर्नामेंट में विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया, नंबर दो टीम टीम अर्जेंटीना, इंग्लैंड, भारत, आयरलैंड और मेजबान मलेशिया खिताब के लिए अपनी चुनौती रखेंगे। तीन मार्च से शुरू हो रहा यह टूर्नामेंट 10 मार्च को खत्म होगा।
भारतीय टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरिने ने कहा, न्यूजीलैंड दौरे में हमने चार खिलाड़ियों को अपना पदार्पण करने का मौका दिया था, उसी तरह हम सुल्तान अज़लान शाह कप इन तीन नए खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण करने का मौका देंगे ताकि ये शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने का अनुभव हासिल कर सकें।॑
पूर्व कप्तान सरदार को कप्तानी दिए जाने पर कोच ने कहा,  सरदार कोर ग्रुप के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं और मनप्रीत सिंह की अनुपस्थिति में उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दी गयी है। वह बेहद अनुभवी खिलाड़ी हैं। वह पिछले दो टूर्नामेंटों में नहीं खेल पाए थे और इस बार उनके पास अपनी दक्षता दिखने का शानदार मौका है।॑
 भारतीय टीम
गोलकीपर: सूरज करकेरा, कृष्णन बी पाठक
डिफेंडर्स : अमित रोहिदास, दिप्सन टिर्की, वरुण कुमार, सुरेंदर कुमार, नीलम संजीप, मंदीप मोर
मिडफील्डर्स : एसके उथप्पा, सरदार सिंह (कप्तान), सुमीत,नीलकांत शर्मा, सिमरनजीत सिंह
फॉरवर्ड : गुरजंत सिंह, रमनदीप सिंह (उपकप्तान), तलविंदर सिंह, सुमीत कुमार, शिलानंद लाकड़ा