नाडा ने इंदरजीत की सुनवाई स्थगित की


नई दिल्ली, 20 फरवरी (भाषा) : राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने गोला फेंक के एथलीट इंदरजीत सिंह के मामले की सुनवाई फिर से स्थगित कर दी तथा पांच अन्य खिलाड़ियों को डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने पर अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया।
इंदरजीत का मूत्र का नमूना पाजीटिव पाया गया था और इसके बाद उन्हें रियो ओलंपिक में भाग लेने से रोक दिया गया था। उनका ‘बी’ नमूना भी पाजीटिव रहा था।  नाडा ने पिछले महीने 404 डोप परीक्षण किये तथा पहलवान भगवान (72 किग्रा), अमित (74 किग्रा), मुक्केबाज लक्ष्य चाहर (80 किग्रा) और दो एथलीटों नीलम कुमारी (100 मीटर बाधा दौड़) और सौरभ सिंह (100 मीटर) को अस्थायी निलंबित किया गया।   
नाडा ने विज्ञप्ति में कहा, नाडा के डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाये गये खिलाड़ियों को डोपिंग रोधी पैनल के सामने अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया। अक्तूबर में अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के बाद अपने मूत्र का नमूना नहीं देने वाले राष्ट्रीय स्तर के पहलवान सुमित सहरावत के मामले की सुनवाई भी स्थगित कर दी गयी है।  नाडा के अनुसार पिछले महीने पावरलिफ्टर सरिता रानी और वंदना दुबे के मामले की सुनवाई भी स्थगित कर दी गयी थी।