सशक्त भूमिकाएं आकर्षित करती हैंसोनारिका भैदौरिया

मृणाल एक स्थिर और शांतचित्त हैं। उसका स्वभाव गुस्सैल नहीं है, उसकी उग्रता और क्रूरता केवल युद्ध के मैदान ही पर सामने आती है। पेश है उनसे बातचीत के मुख्य अंश :
‘पृथ्वी वल्लभ’ में अपने किरदार ‘मृणाल’ के बारे में बताइए?
—मृणाल मान्यखेट के चालुक्य वंश की एक योद्धा राजकुमारी है। यह अपनी मेहनत से सफ ल, स्वतंत्र और प्रतिशोधी व्यक्ति है। वह ऑल-राउंडर है और हर विधा में अभ्यस्त है, चाहे वह घुड़सवारी हो या फिर तलवारबाजी और मार्शल आर्ट। 
वह तेज, बुद्धिमान और केन्द्रित है। राजनीति में अपने शामिल होने की वजह से, वह अपने भाई को राजा बनाने में सफ ल हुई है। यह क्रूर और दृढ़ इच्छा वाली है और अगर वह एक बार किसी चीज में शामिल हो जाती है, तो वह उसे हासिल कर ही लेती है।
एक एक्ट्रेस के तौर पर आपने किस तरह की चुनौतियों का सामना किया?
—एक कलाकार के रूप में, मेरा प्रमुख फ ोकस बहुप्रतिभा की कला पर महारत हासिल करना और ऐसे मौके खोजना है जो मेरी खुद की व्यक्तिगत वृद्धि में मदद करे। ऐसी चीजें करना या ऐसे प्रोजेक्ट्स लेना तर्कहीन है जिसमें किसी की दिलचस्पी न हो और आपको परफ ॉर्म करने और अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए आपको पर्याप्त दक्षता न देते हो। एक आम लड़की का किरदार निभाना, पेड़ों के चारों तरफ  गाना और नाचना आसान है लेकिन जब ऐतिहासिक और पौराणिक किरदारों की बात आती है, तो यह काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है, शारीरिक और भावनात्मक दोनों रूप से। मुझे हमेशा ही सशक्त भूमिकाएं आकर्षित 
करती हैं। 
मुझे एक बार में एक कदम उठाना, वृद्धि करना और साथ ही सीखना पसंद है। अब तक मेरे लिए इस बात ने काफी अच्छा काम किया है। 
‘पृथ्वी वल्लभ’ को लेकर काफी उम्मीदे हैं आप क्या कहेंगी?
हमने इसके लिए वाकई कड़ी मेहनत की है। ‘पृथ्वी वल्लभ’ एक भव्य शो है और भारतीय टेलीविजन के इतिहास में पहले कभी भी इस तरह का कोई अन्य शो नहीं बनाया गया है। 
हमारा लक्ष्य अपने दर्शकों को कुछ अलग प्रस्तुत करने के लिए मापदंड स्थापित करना है। मैं बस यह उम्मीद करती हूं और प्रार्थना करती हूं कि लोग इस शो को स्वीकार और पसंद करेंगे क्योंकि इस भव्य शो का निर्माण करने में काफी काम किया गया है। 
मृणाल और सोनारिका के स्वभाव में क्या समानताएं हैं?
—मैं असल जिंदगी में मृणाल से काफी अलग हूं। काश मैं मृणाल की तरह स्मार्ट, सशक्त, स्थिर और शांतचित्त होती, लेकिन दुर्भाग्य से मैं नहीं हूं। परंतु मुझे उम्मीद है कि इस शो के बाद मैं इस इस किरदार से काफी कुछ सीखूंगी और अपनी जिंदगी में उसके एक निश्चित हिस्से को लागू भी करूंगी।
आप अपना समय कैसे बिताती हैं?
—मैं एक उत्साही पाठक हूं, मैं हमेशा ही एक किताब के साथ मिल जाऊंगी और ब्रेक के बीच में भी मैं पढ़ने के लिए समय निकाल लेती हूं। 
इसके अलावा मेरी याददाश्त बहुत तेज़ है और एक बार पढ़कर ही मुझे सिक्रप्ट की सारी लाईनें और डायलॉग याद हो जाते हैं।