के.के. का किरदार बहुत अलग है मनीष चौधरी

‘के.के. एक दिलचस्प व्यक्ति है, उसमें एक ही समय में चतुर, क्रूर और प्यारे व्यक्ति की खूबियाँ हैं’। मनीष चौधरी जो सोनी के आगामी शो यह प्यार नहीं तो क्या है, में कृष्णकांत रेड्डी की भूमिका निभा रहे हैं। प्रस्तुत हैं उनसे हुई बातचीतके मुख्य अंश:
आपने टीवी और बॉलीवुड में कुछ शानदार रोल किए हैं? इस शो में केके की भूमिका के बारे में हमें बताएं?
-यह रोल उन सभी लोगों से बहुत अलग है, जिन्हें मैं अभी तक निभा रहा हूँ। वह एक मजबूत और फैसले लेने वाला व्यक्ति है, जिसने अपने दृढ़ संकल्प और कुटिल व्यापारिक स्किल्स के कारण अपने जीवन को और बड़ा कर लिया है। किसी भी रोल को इस तरह से बताना कितना अच्छा अहसास है जो अभिनेता को अपना सर्वश्रेष्ठ देने और एक अलग ही रूप में खुद को ढालने की मांग करता है। यह किरदार, कृष्णकांत रेड्डी, बहुत सारे ग्रे शेड को समेटे है जिसे निभाने में मुझे वाकई मजा आ रहा है।
हमें ‘ये प्यार नहीं तो क्या है’ के बारे में और बताएं?
-समय बहुत तेजी से बदल गया है। आज की पीढ़ी तुरंत ही हल निकालने में यकीन करती है। मैं एक ऐसे समय से हूँ जहां हम टूटी हुई चीज़ें जोड़ते थे, मगर अब लोग टूटी हुई चीज के बदले में नई खरीद लेते हैं। यही संबंधों के लिए भी लागू है। मुझे लगता है कि हर समय एक दूसरे के साथ जुड़े रहने की जो इच्छा है उसने संबंधों के आकर्षण को खत्म कर दिया है। लोग कम समय बोलते हैं और एक-दूसरे के साथ झगड़ा करते हुए समय ज्यादा बिताते हैं, भौतिक सफलता उन सभी के लिए सबसे जरूरी है। हम अब हम रुकते नहीं और अपनी खुशियों का आनन्द नहीं उठाते हैं। शो यह भी बताता है कि लोग गलतफहमी कैसे करते हैं और अहंकार संबंधों को प्रभावित करते हैं। कैसे सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए कभी न खत्म होने वाले संघर्ष में लोग अपने जीवन में संबंध और लोगों को छोड़ रहे हैं।