नोर्थ जोन अंडर-23 महिला टी-20 क्रिकेट प्रतियोगितार् पंजाब ने हिमाचल व हरियाणा ने जम्मू-कश्मीर को दी शिकस्त


धर्मशाला, 20 मार्च (सतेंद्र धलारिया): अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में नोर्थ जोन अंडर-23 महिला टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे  दिन खेले गए दो मैचों में पहले मैच में पंजाब ने मेजबान हिमाचल को जबकि दूसरे मैच में हरियाणा ने जम्मू-कश्मीर को पराजित किया। प्रतियोगिता के सोमवार को आराम के बाद मंगलवार को खेले गए पहले मैच में पंजाब ने मेजबान हिमाचल को 4 विकेट से मात दी जबकि हरियाणा ने जम्मू-कश्मीर को 34 रनों से हरा दिया। पहले मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी हिमाचल की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर महज 114 रन बनाए। वहीं पंजाब ने जीत के 115 रनों के लक्ष्य को 6 विकेट खोकर 18वें ओवर में पूरा कर लिया। पंजाब की शुरूआत अच्छी नही रही तथा उसके शुरू के चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नही कर पाए लेकिन छठे नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए आई कप्तान नीलम बिष्ट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में 54 रन बनाए। उनके साथ अमनजोत कौर ने 21 गेंदों में नाबाद 22 रनों का योगदान देकर पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाई। पंजाब की ओर से ओपनर ऋधिमा अग्रवाल 8, भारती बावा 4, मनीषा बधान 9, मोनिका पांडे 4 तथा प्रियंका मलिक ने 10 रन बनाए।
गेंदबाजी में पंजाब की ओर से सुनीता रानी और भारती बावा ने दो-दो विकेट लिए। जबकि कोमलप्रीत कौर और प्रियंका गुलेरिया को एक-एक वकेट मिला। वहीं हिमाचल की ओर से वीएस फिस्टा और एसएच कुमारी ने 2-2 विकेट लिए जबकि पीपी चौहान को 1 विकेट मिला।
उधर दोपहर बाद खेले गए दूसरे मैच में हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जम्मू-कश्मीर को 144 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। हरियाणा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 20 ओवरों में 143 रन बनाए। वहीं जीत का पीछा करने उतरी जम्मू-कश्मीर की टीम 6 विकेट खोकर 109 रन ही बना पाई। हरियाणा की ओर से कप्तान और ओपनर बीजे ओहल्न ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर नाबाद 59 रन बनाए। वहीं दूसरी ओपनर शैफ ाली वर्मा ने भी जोरदार शॉट लगाते हुए 26 गेंदों में 49 रन बनाए। इसके अलावा शिवागीं ने 29 रनों को योगदान दिया। जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जम्मू-कश्मीर की शुरूआत अच्छी नही रही और उसकी ओपनर सपना जम्बाल 2 जबकि संजना 7 रन बनाकर पैवेलियन लौट गईं। इसके अलावा बुशरा अशरफ  3, फ रकांदा अजीज ने 5 रन बनाए, जबकि नादिया चौधरी 8 रन पर नाबाद रही।
पंजाब और हरियाणा के 8-8 अंक जबकि दिल्ली व हिमाचल के 4-4 अंक, जम्मू-कश्मीर नही खोल पाया खाता
वहीं अगर अंक तालिका पर गौर करें तो अभी तक खेले गए मैचों में पंजाब व हरियाणा के 8-8 अंक हो गए हैं जबकि दिल्ली व हिमाचल के 4-4 अंक हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर ने अपना तीसरा मैच हारकर अभी तक खाता नही खोला है।
आज पंजाब और दिल्ली व हरियाणा और मेजबान हिमाचल के बीच होंगे मैच
उधर प्रतियोगिता के 21 मार्च को भी दे मैच खेल जाऐंगे। सुबह पंजाब और दिल्ली के बीच जबकि दोपहर बाद दूसरा मैच हरियाणा और मेजबान हिमाचल के बीच खेला जाएगा।