कड़ी मेहनत जरूर रंग लाएगी सत्यजीत शर्मा

सत्यजीत शर्मा धारावाहिक ‘चन्द्रशेखर’ में आज़ाद के पिता सीता राम तिवारी की भूमिका निभा रहे हैं। प्रस्तुत हैं उनसे हुई बातचीत के मुख्य अंश :
अपने शो के बारे में कुछ बताइए? 
-यह शो महान स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की जिंदगी पर आधारित है। यह एक ऐसे आदर्श शो का उदाहरण है जो दर्शकों के दिलों को छू जाएगा। ‘चंद्रशेखर’ एक नौजवान लड़के की कहानी है जो डर से आंख में आंख मिलाकर बात करता है और अपनी शर्तों पर जिंदगी जीता है। वह जोश के साथ अपने प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबला करता है जो दर्शकों को सीखने के लिए एक प्रेरणादायक चरित्र प्रदान करता है। यह महान स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर की उनके बचपन से मृत्यु तक की जीवन यात्रा पर आधारित है।
किस वजह से आप इस शो में आए? 
-एक दिन मेरे पास शो के निर्माताओं का फोन आया। उन्होंने मेरे साथ स्क्रिप्ट और स्टोरी पर चर्चा की। शो की स्टोरीलाइन और इसके ऐतिहासिक महत्व ने मुझे इतना प्रभावित किया कि मैंने शो के लिए तुरंत हां कर दिया। 
शो में अपने किरदार के बारे में कुछ बताइए?
-मैं आज़ाद के पिता सीताराम तिवारी की भूमिका निभा रहा हूं जो सीधे और ईमानदार व्यक्ति हैं। एक धार्मिक व्यक्ति जो गरीब होने के बावजूद अपने मूल्यों में पूरा भरोसा रखता है उसी के अनुसार जिंदगी जीता है। अपने बेटे में भी उन्हीं मूल्यों को देखना चाहता है और शायद अपने प्रयास में सफल भी रहता है। 
कितने समय बाद आप परदे पर वापस लौट रहे हैं और कैसा महसूस कर रहे हैं?
-मैं टेलीविज़न पर दिखता और गायब होता रहता हूं। मैं हमेशा सही अवसरों और किरदारों की तलाश में रहता हूं जो मुझे परिभाषित करे और जिसके साथ मैं कर्म्टेबल रहूं। खैर इस शो के साथ मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है क्योंकि यह एक इतिहास की सच्ची कहानी पर आधारित है और इसमें काफी संभावनाएं हैं। 
शो ‘चंद्रशेखर’ को लेकर आपके क्या विचार हैं?
-शो में हर कोई बहुत कड़ी मेहनत कर रहा है। और जब सभी स्तरों पर लोग इस तरह के प्रयास करते हैं तो उसका नतीजा एक बेहतरीन शो होता है। 
अपने को-स्टार अयान खान और स्नेहा वाघ के साथ आपके कैसे संबंध हैं?
-अयान कमाल है और उसमें अपनी उम्र से ज्यादा परिपक्वता है। उनकी उम्र के कलाकार को इतने परिश्रम और प्रतिबद्धता के साथ अपना काम करते देखना आश्चर्यजनक है। ये वाकई प्रेरणादायक है। कोई भी उनके बारे में सहज अंदाजा लगा सकता है कि एक गंभीर अभिनेता का उदय हो रहा है। स्नेहा पेशेवर और बहुत अच्छी कलाकार हैं।
-पाखी