15 दिन में बदल जायेगा आपका फेसबुक, जुकरबर्ग करेंगे ये 10 बड़े बदलाव

नई दिल्ली, 8 अप्रैल (एजेंसी): आपका फेसबुक अब पहले जैसा नहीं रहेगा। जल्द ही इसमें ऐसे बदलाव नज़र आएंगे जिसका सीधा असर आप पर पड़ेगा। डाटा लीक मामले में दुनियाभर में किरकिरी झेल रहे मार्क जुकरबर्ग जल्द ही कुछ बड़े करने की तैयारी कर रही हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो अगले 15 दिन में फेसबुक में कई बदलाव किए जाएंगे। साथ ही आने वाले वक्त में और भी बदलाव होंगे। कंपनी के चीफ प्राइवेसी ऑफिसर एरिन एगन ने खुद इसका खुलासा किया है। एरिन के मुताबिक, मार्क जुकरबर्ग ने पिछले हफ्ते ही इसकी घोषणा की थी। नए बदलावों के बाद यूजर्स अपनी निजी जानकारी ज्यादा सुरक्षित रख पाएंगे।
यूजर के हाथ में होगी प्राइवेसी
एरिन के मुताबिक, नए बदलावों के बाद यूजर्स के पास अपनी निजी जानकारी पर ज्यादा नियंत्रण रखने का अधिकार होगा। इसके अलावा, फेसबुक पर प्राइवेसी सेटिंग्स और मेन्यू को भी आसान बनाया जाएगा। इससे यूजर्स आसानी से बदलाव कर सकेंगे। होंगे 10 बड़े बदलाव
छोटे-बड़े मिलाकर फेसबुक 10 बड़े बदलाव करने जा रहा हैं। इन बदलावों को लेकर मार्क जुकरबर्ग ने अपनी टीम को निर्देश दे दिए हैं। खासकर प्राइवेसी सेटिंग्स में बड़े बदलाव होंगे। पिछले दिनों डाटा लीक की खबरों से दुनियाभर में कई यूजर्स फेसबुक को क्विट कर चुके हैं। ऐसी स्थिति में फेसबुक के पास अपने यूजर्स को रोकने का अब कोई चारा नहीं है। सरकार ने भी फेसबुक को यूजर्स की निजता का ख्याल रखने को कहा है।