जेल से ही नशों की तस्करी करवा रहे हैं गैंगस्टर

अमृतसर, 17 अप्रैल (रेशम सिंह) : गैंगस्टर जेल के अंदर बैठे ही नशों की तस्करी करवा रहे हैं। अमृतसर में 7 किलो हैरोइन की बरामदगी के तार होशियारपुर जेल में बंद गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के साथ जुड़े हैं जो कि जेल के अंदर से ही राज्य में नशों का नैटवर्क चला रहा था। राज्य विशेष कार्यवाही सैल द्वारा इस हैरोइन बरामदगी के मामले में पुलिस ने बर्खास्त किए एक थानेदार सहित दो तस्करों का 4 दिनों का पुलिस रिमांड ले लिया गया है ताकि उनके पास से और पूछताछ की जा सके।
आज यहां राज्य विशेष कार्यवाही सैल की पुलिस द्वारा करवाए पत्रकार सम्मेलन में ए.आई.जी. अमरजीत सिंह बाजवा ने बताया कि इंस्पैक्टर गुरिंदरपाल सिंह नागरा पर आधारित पुलिस पार्टी द्वारा उक्त कार्यवाही को गुप्त सूचना के आधार पर अंजाम दिया गया जबकि गांव हेर राजासांसी रोड पर की नाकेबंदी दौरान 2 व्यक्तियों को सात किलोग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए लोगों की पहचान रणजीत सिंह निवासी गांव मोदे, घरिंडा व गुरसेवक सिंह निवासी गांव जसराऊर अजनाला जिला अमृतसर के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि शुरूआती जांच में यह बात सामने आई है कि गिरफ्तार किए लोग होशियारपुर जेल में बंद गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के लिए काम करते थे और उसके कहने पर ही उनके द्वारा हैरोइन की यह खेप सप्लाई की जानी थी।
पुलिस द्वारा उसको प्रोडक्शन वारंट पर जेल में से बाहर लाया जा रहा है। अब तक हुई पूछताछ दौरान यह पता चला है कि गिरफ्तार किया रणजीत सिंह जो कि पुलिस का पूर्व कर्मचारी है, डी.आर.आई. द्वारा पहले भी बड़ी खेप बरामदगी के मामले में नामजद हो चुका है और थाना अजनाला की पुलिस द्वारा 2015 में उसको आधा किलोग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार किया गया था, लेकिन वह जमानत पर बाहर आने उपरांत भगौड़ा हो गया और काफी समय से हैरोइन की तस्करी से जुड़ा हुआ था। उन्होंने बताया कि डीआरआई द्वारा बरामदगी सम्बन्धी वह सीमावर्ती क्षेत्र की एक चौकी में तैनात था जहां पाक से आती रेल गाड़ी द्वारा तस्कर हैरोइन उसकी चौकी के पास फेंक देते थे और वह कथित तौर पर उठा कर ठिकाने लगा देता था। इंस्पैक्टर नागरा ने बताया कि गिरफ्तार किए व्यक्तियों से और पूछताछ करने के लिए पुलिस रिमांड लिया जा रहा है ताकि उनके अन्य साथियों व जेल में बैठे तस्करों से सम्बन्धों का पता लगाया जा सके।