किरण बाला पति के साथ लाहौर हाईकोर्ट में पेश

गढ़शंकर/अमृतसर, 20 अप्रैल (बस्सी, सुरेन्द्र कोछड़) : बैसाखी मौके पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा साहिबानों के दर्शन दीदार करने के लिए 12 अप्रैल को पाकिस्तान गए सिख श्रद्धालुओं के जत्थे के साथ गई गढ़शंकर की किरन बाला (31) द्वारा पाकिस्तान में इस्लाम धर्म कबूल करके लाहौर निवासी मुस्लिम नौजवान मुहम्मद आज़म के साथ निकाह करवाने का मामला भारत-पाक मीडिया में आने के बाद यह नव विवाहित जोड़ा लापता बताया जा रहा है। किरन बाला से अमना बीबी बनी महिला आज अपने दूसरे पति मुहम्मद आज़म तथा वकीलों के साथ लाहौर हाईकोर्ट में पेश हुई। उसके वीज़े की तिथि 21 अप्रैल को खत्म हो रही है व इसी दिन सिख श्रद्धालुओं का जत्था वापिस भारत लौट रहा है। 
चाहे इसकी पुष्टि नहीं हो सकी पर यह सामने आया है कि किरन बाला अमना बीबी द्वारा लाहौर हाईकोर्ट में यह ब्यान दिए गए हैं कि भारत में उसका कोई बच्चा नहीं है। आज प्राप्त हुई वीडियो अनुसार किरण बाला(अमना बीबी) खुशी भरे लहज़े में अपने दूसरे व मुस्लित पति मुहम्मद आज़म के साथ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रही है। इस दौरान उपस्थित उनके वकील द्वारा यह बताया जा रहा है कि मुहम्मद आज़म जब सऊदी अरब में था इस दौरान उसके किरन बाला के साथ फेसबुक पर संबंध बने। ससुर ने कहा, किरण बाला दवाब में न हो : किरण बाला के ससुर तरसेम सिंह ने कहा कि हमें पता लगा है कि किरन बाला ने लाहौर हाईकोर्ट में यह ब्यान दिया है कि उसका भारत में कोई बच्चा नहीं। उन्होंने कहा हिक वह किरण बाला के बच्चों का डीएनए करवाने के लिए तैयार है और सभी बच्चों के आधार कार्ड और जन्म प्रमाण पत्र भी हमारे पास है। उन्होंने कहा कि इस तरह के ब्यान से यह लगता है कि किरण बाला किसी दबाव में न हो क्योंकि वो अपने बच्चों को कैसे भूल सकती है।
जत्थे के साथ जाते समय गहने व नकदी भी ले गई  : किरण बाला के ससुराल परिवार ने बताया कि किरन बाला जत्थे के साथ जाते समय सोने तथा चांदी के गहने तथा नकदी भी ले गई। बच्ची इंद्रजीत कौर ने बताया कि मां ने सामान बांधते समय सोने की 2 अंगूठीयां, चांदी के कड़े तथा छोटे भाईयों के चांदी के कड़े तथा 12 हज़ार रुपए के करीब नगदी साथ ले ली थी। ससुर तरसेम सिंह ने बताया कि इस सारी घटना संबंधी स्थानीय पुलिस को सूचित किया जा रहा है। विदेश से खाते में पैसे आने की चर्चा : किरन बाला के गढ़शंकर स्थित एक बैंक खाते में विदेश से पैसे आने की चर्चा है। चाहे यह बड़ी रकम नहीं पर इसके पीछे असल कारण क्या होंगे, यह जांच उपरांत ही सामने आएगा। पैसे किस देश से ट्रांसफर हुए, यह भी स्पष्ट नहीं हो सका।