गौरी एक मस्त-मौला लड़की है : करिश्मा तन्ना

करिश्मा तन्ना जो धारावाहिक ‘कयामत की रात’ में गौरी के रूप में नज़र आयेंगी। प्रस्तुत है उनसे बातचीत के प्रमुख अंश :—
* इस शो के कॉन्सेप्ट के बारे में बतायें।
—शो ‘कयामत की रात’ का कॉन्सेप्ट पहले कभी किसी ने नहीं देखा होगा। यह शो एक फैंटेसी थ्रिलर है जिसकी कहानी रोमांस, वासना और बदले की भावना से भरपूर है। यह शो अपने जबर्दस्त ट्विस्ट एवं शानदार ड्रामा से दर्शकों को उनकी सीट से बांधकर रखने का वादा करता है। ‘कयामत की रात’ एक संपूर्ण फैमिली एंटरटेनर है जिसमें एक यंग कपल की कहानी दिखाई जायेगी। इस कपल को एक तांत्रिक के श्राप की ताकत का सामना करने के दौरान कड़ी परीक्षा से गुजरते हुये दिखाया जायेगा। 
* इस शो में अपने किरदार के बारे में बतायें।
—मैं गौरी का किरदार निभाती हुई नजर आऊंगी। वह एक मस्त-मौला लड़की है, जो अपनी शर्तों पर जिंदगी जीती है। वह नेकदिल है और अपनी बहन को दुनिया की किसी भी चीज से ज्यादा प्यार करती है। उन्हें कोई अलग नहीं कर सकता, वह बहनों से ज्यादा दोस्त की तरह हैं। गौरी भी ठाकुर परिवार की छोटी बेटी है। आम भाई-बहनों की तरह ही वह अपनी बहन करुणा को तंग करने का कोई भी मौका 
नहीं छोड़ती। 
चूंकि, यह कहानी आज के दौर की है और गौरी आज के जमाने की पढ़ी-लिखी लड़की है। वह अपने परिवार के मूल्यों से बहुत करीब से जुड़ी हुई है। वह भगवान पर यकीन करती है लेकिन अपने बड़ों की तरह अंधविश्वास को नहीं मानती। वह बेबाक और निडर लेकिन अपने बड़ों का सम्मान करती है और उनसे लगाव रखती है। 
* इस भूमिका के लिये आपने कैसे तैयारी की?
—इस शो के सारे कलाकारों को इसके निर्देशक अमित गुप्ता के साथ कई सारे वर्कशॉप से होकर गुजरना पड़ा। हममें से हरेक को एक-एक करके अपने किरदार को बैठकर समझना पड़ा। अमित ने मुझे मेरे किरदार गौरी के भावों को समझाया और उसके बॉडी लैंग्वेज के बारे में भी बताया, साथ ही इस शो में डरने का अभिनय किस तरह करना है उसे भी बताया। उन्हें रीटेक करना पसंद नहीं आता और उनकी यही एक बात मुझे बहुत अच्छी लगती है। 
मुझे लगता है कि यह सबसे मुश्किल जोनर में से एक है, क्योंकि इसमें काफी मेहनत करने की जरूरत होती है। लेकिन मुझे लगता है कि एक कलाकार तो आखिरकार कलाकार ही होता है। इससे फ र्क नहीं पड़ता कि आपके सामने क्या चीजें आ रही हैं, इसे एक चुनौती की तरह लें और खुद को साबित करें। और यही करना मुझे अच्छा लगता है। 
* हमने आपको ‘नागिन’ 3 में छोटी लेकिन दमदार भूमिका में देखा है। इस शो में आपका किरदार किस तरह अलग होगा?
—मुझे इस बात की खुशी है कि इस इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन प्रोडक्शन बाला जी और एकता कपूर के साथ काम करने का मौका मिला है। मुझे खुशी है कि आपको मेरी पिछली भूमिका पसंद आई लेकिन गौरी के साथ उसमें कोई समनाताएं नहीं हैं। कॉन्सेप्ट के मामले में यह शो अनूठा है और मैं वास्तविक जीवन से इसे जोड़ती हूं। गौरी एक आम लड़की है लेकिन उसका सामना अपने जीवन की सबसे खतरनाक चीज से होता है। जब उसे तांत्रिक के श्राप और ताकत को लेकर उसके लालच के बारे में पता चलता है।  

—पाखी