कठुआ कांड: सुनवाई मेंअभियोग पक्ष की तरफ से  छठा गवाह पेश


 
पठानकोट, 10 जुलाई (सुरेन्द्र महाजन) : जम्मू  कश्मीर के जिला कठुआ  की  नाबालिगा से  दुष्कर्म  और हत्या  की भारत के  उच्तम न्यायालय के आदेश पर प्रतिदिन के आधार पर सुनवाई कर रही पठानकोट जिला एवं सत्र न्यायालय में  आज  अभियोग  पक्ष की तरफ से अपने छठे गवाह   को  पेश  किया  गया । जिसके ब्यानों  के बाद बचाव पक्ष की तरफ से जिरह पूर्ण कर ली गई । विश्वस्त  सूत्रों  से मिली जानकारी के अनुसार आज का गवाह दवाईओं की दुकान चलाने वाला  व्यक्ति है ।  अभियोग पक्ष के अनुसार पीड़ित नाबालिगा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जिस  दवाई का मिलना पाया गया है वह इसी केमिस्ट  द्वारा बेचीं गई थी। बचाव पक्ष केअनुसार गवाह ने  माना  है की पुलिस की अपराध शाखा ने मार पिट कर उससे यह बयान लिखवाये है जबकि अभियोग पक्ष ने इस बारे में जोर दे कर कहाकि आरोपी और  बचाव पक्ष उनके गवाह को प्रभावित कर रहे थे । 
इसके सबूत के रूप में उन्होंने बचाव पक्ष द्वारा सोशल मीडिया पर वाइरल किया एक मैसेज भी बताया की जिसमें इस केमिस्ट के ब्यानों को अभियोग पक्ष के विरुद्ध बताया गया है । अभियोग पक्ष के जम्मू कश्मीर सरकार द्वारा नियुक्त वकीलों ने बताया  की इस सोशल मीडिया मेसेज के बारे में मानयोग अदालत को लिखती रूप से अवगत करवा दिया है और बचाव पक्ष ने इस बारे में अपने बयान दर्ज करवा कर अदालत से मुआफी मांगी है । 
यह जानने पर की क्या आज आरोपियों को गुदासपुर जेल में भेजा गया है जैसे की उच्तम न्यायालय ने आदेश दिए है । इस पर प्रेस को बताया गया की जैसे ही उच्तम न्यायालय की आदेश प्रतिसरकार के पास पहुंचेगी इस पर अमल शुरू  हो जायेगा। कल अभियोग पक्ष अपना सातवां गवाह पेश करेगा।