अमृतसर जेल से नशा तस्करी का फिर हुआ खुलासार् 1.37 करोड़ की हैरोईन सहित दो सगे भाई गिरफ्तार


अमृतसर, 18 जुलाई (गगनदीप शर्मा) : सी.आई.ए स्टाफ की पुलिस द्वारा एक्टिवा सवार दो सगे भाईयों को गिरफ्तार करके उनसे 275 ग्राम हैरोईन बरामद करने में सफलता हासिल की गई है। बरामद हैरोईन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.37 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है।   
सी.आई.ए स्टाफ पुलिस के इंचार्ज इंस्पैक्टर वविंदर महाजन ने इस बात खुलासा करते हुए बताया कि एएसआई सुशील कुमार अपनी पुलिस पार्टी को साथ लेकर असमाजिक तत्वों की तलाश में सुल्तानविंड रोड नहर के समीप स्थित पैट्रोल पंप के समक्ष स्पैशल नाकाबंदी करके खड़े थे। उसी दौरान सुल्तानविंड गाँव की तरफ से एक्टिवा नंबर पीबी02-डी.एल-2577 पर सवार दो नकाबपोश नौजवान पुलिस नाका देखकर पीछे की तरफ भागने की कोशिश करने लग पड़े। पुलिस ने उन्हें घेरा डालकर तुरंत काबू कर लिया। उनकी एक्टिवा की तलाशी लेने पर डिग्गी में से उक्त हैरोईन बरामद की गई। 
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए नौजवानों की पहचान वीर सिंह व गुलशन सिंह (सगे भाई) निवासी न्यू आजाद नगर, पुलिस थाना बी-डिवीजन अमृतसर के तौर पर हुई है जिनसे अमृतसर जेल से नशा तस्करी होने का उस समय खुलासा हुआ जब उन्होंने प्राथमिक पूछताछ में बताया कि उनका एक अन्य भाई दर्शन सिंह उर्फ राजा जो कि कुख्यात गैंगस्टर जगदीप सिंह जग्गू भगवानपुरिया का साथी है और प्रदीप कुमार उर्फ पिद्धू निवासी गुज्जरपुरा जेल से किसी व्यक्ति को फोन करके उनतक महीने में करीब 1 किलोग्राम हैरोईन बेचने के लिए भेजते थे। 
उन्होंने बताया कि कथित आरोपियों का पुलिस रिमांड हासिल करके गहनता से पूछताछ की जाएगी तांकि इस बात का पता लगाया जा सके कि वे हैरोईन आगे किन व्यक्तियों को सप्लाई करने वाले थे। इसके अलावा जेल में बंद दोनों व्यक्तियों को भी प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जाएगी।