आज की पीढ़ी जल्दी सीखने वाली है शिवांगी जोशी

शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में नायरा की भूमिका निभा रही हैं। प्रस्तुत हैं उनसे हुई मुलाकात के मुख्य अंश:
इस शो में अपने किरदार के बारे में कुछ बतायें?
-सबसे लंबे चलने वाले शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने 2700 एपिसोड पूरे कर लिये हैं और लगभग नौ साल लगातार चलने के बावजूद आज भी टेलीविजन के सबसे अधिक लोकप्रिय शोज में से एक है। इस शो में बड़े संयुक्त परिवार के वास्तविक उतार-चढ़ाव दिखाये गये, जिसे हर उम्र के दर्शकों ने पसंद किया। इस शो ने अपनी शुरुआत से ही लोगों का दिल जीता है।  
अपने जीवन के सबसे बड़े टर्निंग पॉइंट-तलाक के बारे में बतायें। 
-जब से कार्तिक और नायरा मिले हैं, उन दोनों को कोई अलग नहीं कर सका है। भले ही शुभम की मौत ने उनकी प्रेम कहानी को एक अलग ही मोड़ दे दिया लेकिन नायरा और कार्तिक के बीच का प्यार बरकरार रहा। वह चाहती है कि वह उस पर भरोसा करे और उसकी बात को भी सुने। नायरा ने कार्तिक को जितनी भी सफाई दी उसका कोई फायदा नहीं हुआ। यदि कार्तिक उसे यह कहने की इजाजत देता है कि आखिर हुआ क्या था, तो फिर उनके बीच दूरियां नहीं होंगी।  
 आज की पीढ़ी के रिश्तों के बारे में आपकी क्या राय है?
-मुझे लगता है कि हम जल्दी सीखने वाली पीढ़ी हैं। लेकिन हम वह पीढ़ी भी हैं जो कि अपनी संस्कृति को चुनती है। हम अपनी तरह के लोगों को ढूंढ लेते हैं और आसानी से अलग हो जाते हैं। मेरे दोस्तों और साथियों को मैंने एक साथ रहने के लिये, सब चीजों से ऊपर प्यार को चुनते हुए देखा है। हालांकि, कुछ लोग अपने कॅरियर को पाने के लिये या फिर पहली ही बार में गलतफहमी की वजह से अपने रिश्तों को आसानी से छोड़ देते हैं।