गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा श्री आनंदपुर साहिब की अदालत में पेश


श्री आनंदपुर साहिब,  7 अगस्त (मधु सूदन, दिनेश नड्डा): बहुचर्चित गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा को आज श्री आनन्दपुर साहिब की अदालत में पेश किया गया, जहां न्यायायधीश ने उसका 13 दिनों का पुलिस रिमांड दे दिया। 
आज कड़े सुरक्षा प्रबंधों के चलते पुलिस की ऐबूंलैंस में लाए दिलप्रीत सिंह बाबा को ऐबूंलैंस में से बाहर भी नहीं निकाला गया और उस के हस्ताक्षर भी ऐबूंलैंस के अंदर ही करवाए गए। जबकि पूरे सुरक्षा प्रबंधों की देख रेख डी.एस.पी  आनंदपुर साहिब रमिन्दर सिंह काहलों कर रहे थे और पूरा इलाका पुलिस छावनी में तबदील कर रखा था। 
यहां पर यह लिखना भी जरूरी है कि एफ आई आर नं. 38, 7 अप्रैल 2017 को भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 34 और आरमज एक्ट 25, 54, 59 के अंतर्गत नूरपुरबेदी में दर्ज मामले सम्बन्धि आज बाबा दिलप्रीत सिंह ढाहें को श्री आनन्दपुर साहिब की सीनियर डिविजन अदालत में पेश किया गया जहाँ पुलिस की तरफ  से माँगे रिमांड पर माननीय उप मंडल न्यायिक मैजिस्ट्रेट अशोक चौहान की तरफ  से दिलप्रीत बाबा को 20 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। इस मौके सरकारी वकील विजय कुमार पेश हुए जब कि अदालत की तरफ  से कानूनी हल के लिए बाबा दिलप्रीत सिंह की तरफ  से एडवोकेट सचिन कौशल पेश हुए। 
अपनी इस पेशी के दौरान बाबा दिलप्रीत ने अदालत से यह आग्रह किया कि उसका इलाज रूपनगर में ही करवाया जाये जिसे माननीय जज साहिब ने स्वीकृत कर लिया और उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को हिदायत करते हुए कहा कि इस का पूरा इलाज करवाया जाये।