स्टोक्स झगड़े के आरोपों से बरी


ब्रिस्टल, 14 अगस्त (एजैंसी) : इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल क्राउन अदालत में आज तीन घंटे से भी कम की जिरह के बाद ज्यूरी ने झगड़े के आरोपों में निर्दोष पाया। पिछले साल सितंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के घंटों बाद 27 साल के स्टोक्स पर ब्रिस्टल में झगड़े के आरोप लगे थे। इस मामले में एक अन्य आरोपी रेयान अली को भी निर्दोष पाया गया। सुनवाई की शुरुआत अभियोजन पक्ष के वकील ने स्टोक्स के खिलाफ आरोप में बदलाव का प्रयास किया था लेकिन न्यायाधीश ने इससे इनकार कर दिया। सुनवाई के बीच में स्टोक्स की विधिक टीम ने इस क्रिकेटर के खिलाफ मामला खत्म कराने का प्रयास किया लेकिन न्यायाधीश ने इससे भी इनकार कर दिया। न्यूजीलैंड में जन्में स्टोक्स ने पिछले शुक्रवार को अपनी गवाही में कहा था कि वह उस मामले में काफी कुछ भूल चुके हैं लेकिन निश्चित तौर पर वह आपा खो देने वाले व्यक्ति नहीं हैं। स्टोक्स ने कहा कि उन्होंने हस्तक्षेप किया क्योंकि 28 साल के अली और पहले ही बरी कर दिए गए उनके मित्र रेयान हेल ने समलैंगिक व्यक्तियों विलियम ओकोनोर और काई बैरी पर कथित तौर से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।
स्टोक्स तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में
लंदन, (वार्ता) : इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिए गए हैं। 27 साल के स्टोक्स इस मामले में चल रही अदालती कार्यवाही के कारण लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे जिसे इंग्लैंड ने पारी और 159 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। स्टोक्स ने पहले टेस्ट में इंग्लैंड की 31 रन की जीत में निर्णायक सत्र में तीन विकेट लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 
तीसरा टेस्ट शनिवार से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने जा रहा है। स्टोक्स की तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्धता का यह मतलब नहीं है कि झगड़े को लेकर उन्हें कोई सजा नहीं दी जायेगी।