मुख्य सचिव मारपीट मामलार् केजरीवाल के करीबियों ने ही दी उनके खिलाफ गवाही


नई दिल्ली, 14 अगस्त (जगतार सिंह)  : दिल्ली के मुख्य सचिव अंशू प्रकाश के साथ मारपीट के कथित मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी ही उनके लिए परेशानी का सबब बनते नज़र आ रहे हैं । दिल्ली पुलिस ने गत दिवस इस मामले में आरोप पत्र दायर किया था। पुलिस ने केजरीवाल के करीबियों के बयान का हवाला देते हुए इस केस में केजरीवाल को आरोपी बनाने की दलील दी है जबकि दूसरी ओर केजरीवाल के निजी सचिव ने पुलिस के इस दावे को खारिज कर दिया है।
दिल्ली पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी में दावा किया गया है कि वी.के.जैन, वैभव व विवेक यादव ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ बयान दिया है और पुलिस ने इन तीनों को सरकारी गवाह बनाया है। वैभव कुमार केजरीवाल के निजी सचिव रहे हैं जबकि वी.के. जैन मुख्यमंत्री के सलाहकार और विवेक यादव सारे विधायकों के साथ तालमेल बनाने की ज़िम्मेवारी संभालते हैं।
पुलिस के अनुसार मुख्यमंत्री के इन तीनों करीबियों के बयान ही उनके खिलाफ गए हैं। पुलिस के अनुसार वी.के. जैन ने अपने बयान में बताया कि साज़िश के तहत मुख्य सचिव को बैठक में बुलाया गया और उनके साथ मारपीट की गई है। वी.के. जैन ने अपने बयान में साफ कहा है कि उनके सामने मुख्य सचिव से मारपीट की गई। पुलिस के अनुसार जब वी.के. जैन से देर रात बैठक बुलाए जाने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भी इसी तरह करते हैं।
वहीं पुलिस ने केजरीवाल के करीबियों के बयान का हवाला देते हुए इस केस में केजरीवाल को आरोपी बनाने की दलील दी है परंतु केजरीवाल के निजी सचिव वैभव कुमार ने पुलिस के इस दावे को खारिज करते हुए इसे साज़िश करार दिया है।