बिंदास अदाकारा पायल रोहतगी


पायल रोहतगी को बॉलीवुड में एक बिंदास अदाकारा के रूप में जाना जाता है। अपनी खूबसूरती, ग्लैमर और शोख अदाओं के बल पर उसने दर्शकों का दिल जीता है और अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। यह अलग बात है कि बीस से अधिक फिल्मों और रिएलिटी शोज में अभिनय का जलवा दिखाने के बाद भी पायल को वह मुकाम हासिल नहीं हुआ जिसकी उसे तलाश थी। एक लम्बे अर्से के बाद यह ग्लैमर डॉल भोजपुरी फिल्म ‘हल्फा मचा के गली’ के आईटम नंबर से वापसी कर रही हैं।
पायल, अपनी पृष्ठभूमि के बारे में कुछ बतायें ?
—मैं अहमदाबाद की रहने वाली हूं और पेशे से कंप्यूटर इंजीनियर हूं पर जल्द ही फील्ड से नाता तोड़ लिया।
इसकी कोई खास वजह?
—जी हां, मॉडलिंग का शौक बचपन से ही था। ऊपर से अच्छी शक्ल सूरत और आकर्षक जिस्म। पढ़ाई के दौरान मॉडलिंग शुरू कर दी। सन 2000 में मिस इंडिया प्रतियोगिता के अंतिम दौर तक पहुंची। उसके बाद 2001 में सुपर मॉडल ‘मिस टूरिज्म’ का खिताब भी हासिल किया।
फिल्मी पारी की शुरुआत कैसे हुई और अब तक कितनी फिल्मों में काम किया है?
—निर्माता हैरी बावेजा ने मेरी प्रतिभा को देखते हुए अपनी फिल्म ‘ये क्या हो रहा है’ से मुझे सिल्वर स्क्रीन पर आने का मौका दिया। उसके बाद मेरे लिए आगे का रास्ता खुल गया। 
अब तक मैं 20 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुकी हूं जिसमें रक्त, तौबा-तौबा, लैला ए मिस्ट्री, फन, चेतना द एक्साइटमेंट, मजा-मजा, 36 चाइन टाउन, कार्पोरेट, हे बेबी, ढोल और अगली और पगली प्रमुख हैं जिन्हें दर्शकों ने पसंद किया।
पंजाबी भाषा से भी आपका विशेष लगाव है?
—मेरी मां पंजाबन है और उनका मुझ पर गहरा प्रभाव है। मैं थोड़ी बहुत पंजाब समझती हूं और बोल लेती हूं। पंजाबी खाना भी पसंद है।
किसी पंजाबी फिल्म में काम करना चाहेंगी?
—कोई अच्छा ऑफर मिला तो जरूर काम करूंगी, बर्शेते स्क्रिप्ट अच्छी हो और कहानी में दम हो।

-अमरपाल नूरपुरी