ग्लोबल कबड्डी लीग-2018र् ब्लैक पैंथज़र् ने दिल्ली टाइगज़र् को 54-41 से दी मात


जालन्धर, 16 अक्तूबर (जतिंदर साबी): पंजाब सरकार के मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत करवाई जा रही ग्लोबल कबड्डी लीग में ब्लैक पैंथज़र् ने दिल्ली टाइगज़र् को 54-41 के अंतर से पराजित कर पहली जीत दर्ज की। ओलम्पियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम में इस लीग के पहले दौर के तीसरे दिन दो मैच खेले गए। दूसरे मैच में कैलिफोर्निया ईगल्ज़ ने मैपल लीफ कनाडा को 62-38 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले मैच में ब्लैक पैंथज़र् को पहले हॉफ में दिल्ली टाइगज़र् ने कड़ी टक्कर दी। पहले हॉफ की समाप्ति तक ब्लैक पैंथज़र् की टीम 29-28 के अंतर से आगे थी। ब्लैक पैंथज़र् द्वारा खेल के तीसरे क्वार्टर में नवजोत जोता ने बेहतरीन कबड्डियां डाली, जिसका नतीजा यह हुआ कि तीसरे क्वार्टर के अंत पर स्कोर का अंतर बढ़ाकर 39-30 किया। चौथे क्वार्टर में ब्लैक पैंथज़र् ने दिल्ली टाइगज़र् को नज़दीक नहीं लगने दिया। निर्धारित समय के समापन तक स्कोर 54-41 ब्लैक पैंथज़र् के हक में रहा। गौरतलब है कि लीग के दूसरे दिन ब्लैक पैंथज़र् को कैलिफोर्निया ईगल्ज़ के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था। ब्लैक पैंथज़र् के रेडर नवजोत जोता ने तथा निर्मल लोपो ने क्रमश: 19 व 16 अंक हासिल किए जबकि दिल्ली के कप्तान परनीक ने अपनी रेडों से 7 अंक हासिल किए। दूसरे मैच में कैलिफोर्निया ईगल्ज़ ने अपने विजयी अभियान को जारी रखते हुए लगातार दूसरी जीत दर्ज की। 
कैलिफोर्निया ईगल्ज़ ने मैपल लीफ कनाडा को 62-38 के अंतर से पराजित किया। कैलिफोर्निया ईगल्ज़ द्वारा कप्तान मंगत मंगी व अमृत औलख ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले क्वार्टर में ही कैलिफोर्निया ईगल्ज़ ने 16-9 की बढ़त बना ली थी। हॉफ समय तक विजेता टीम 31-19 से आगे थी। तीसरे व चौथे क्वार्टर में कनाडा ने वापसी की कोशिश की परंतु कैलिफोर्निया के रेडरों ने कोई मौका नहीं दिया।
आज खेले जाने वाले मैचों का विवरण : (1) दिल्ली टाइगज़र् बनाम सिंह वारियज़र् पंजाब-सायं 5:00 बजे। (2) हरियाणा लायंज़ बनाम ब्लैक पैंथज़र्-सायं 7:00 बजे।