रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने दिया अकाली दल के सभी पदों से इस्तीफा


अमृतसर, 23 अक्तूबर (राजेश कुमार शर्मा) : अकाली दल के वरिष्ठ नेता सुखदेव सिंह ढींढसा के बाद एक और वरिष्ठ नेता तथा पार्टी के वरिष्ठ उपप्रधान व कोर कमेटी के सदस्य रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने भी दिया अकाली दल के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। वहीं दूसरी ओर उन्होंने अकाली दल की विधासभा चुनावों में हुई हार का ज़िम्मेदार डेरा मुखी को माफी देने व बरगाड़ी कांड को बताया। 
यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए ब्रह्मपुरा ने कहा कि पदों से इस्तीफा देने का मुख्य कारण उनकी बढ़ती आयु है लेकिन पार्टी प्रति उनकी निष्ठा बरकरार है। उन्होंने कहा कि वह 60 वर्ष से अधिक अकाली दल के सदस्य के तौर पर कार्यरत रहे हैं और वह पार्टी के वफादार सिपाही हैं और भविष्य में भी रहेंगे लेकिन बढ़ती आयु के कारण वह पदों पर अपनी जिम्मेदारी सही प्रकार से नहीं निभा सकते। 
उन्होंने यह भी कहा कि वह 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए खडूर साहिब सीट पर अपना दावा पेश नहीं करेंगे लेकिन पार्टी द्वारा इस सीट से जिस भी उम्मीदवार को खड़ा किया जायेगा उसका वे पूरा सहयोग करेंगे। एक सवाल के जवाब में  ब्रह्मपुरा ने कहा कि  डेरा मुखी को माफी देने तथा बरगाड़ी कांड जैसी कार्यवाहियों के चलते इसके गंभीर परिणाम अकाली दल को विधानसभा चुनावों में भुगतने पड़े है और इससे अकाली दल को काफी नुकसान भी हुआ है लेकिन वे इन गलतियों के लिए गत दिनों श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक होकर इसके लिए क्षमा याचना हेतु अरदास भी कर चुके हैं। 
इस मौके पर पूर्व सांसद डा. रत्न सिंह अजनाला, पूर्व विधायक मनमोहन सिंह, पूर्व विधायक अमरपाल सिंह बोनी, रविंदर सिंह ब्रह्मपुरा मौजूद थे।