घूस मामला : डीएसपी दविन्द्र अदालत में पेश


नई दिल्ली, 23 अक्तूबर (एजेंसी, उपमा डागा पारथ) : सीबीआई ने घूस लेने के मामले में गिरफ्तार किए गए अपने ही डीएसपी देवेन्द्र कुमार को आज दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया। अदालत ने घूस के एक मामले में सीबीआई को उसके डीएसपी देवेंद्र कुमार को सात दिन की हिरासत सौंपी है। इस मामले में जांच एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर भी आरोप लग रहे हैं। विशेष सीबीआई न्यायाधीश संतोष स्नेही मान ने कुमार को सीबीआई हिरासत में सौंपा।
एजेंसी ने आरोपी अधिकारी को पूछताछ के लिए 10 दिन तक हिरासत में सौंपे जाने का अनुरोध करते हुए कहा था कि उसे आरोपी के कार्यालय और आवास से छापे के दौरान उनकी संलिप्तता की ओर संकेत करने वाले दस्तावेज मिले थे।
अस्थाना को राहत, हाईकोर्ट का यथास्थिति रखने का निर्देश : दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को सीबीआई को निर्देश दिया कि वह विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ शुरू की गई आपराधिक कार्यवाही पर यथास्थिति बरकरार रखे। अस्थाना ने घूस के आरोप में अपने खिलाफ दायर एफआईआर को चुनौती दी थी।  उच्च न्यायालय ने स्पष्ट किया कि सीबीआई अस्थाना को मामले में सुनवाई की अगली तारीख 29 अक्तूबर तक गिरफ्तार नहीं कर सकती लेकिन मामले की प्रकृति और गंभीरता को देखते हुए इस मामले में जारी जांच पर किसी तरह का स्थगन नहीं है।