‘पटियाला बेब्स’ से हर महिला जुड़ पाएगी    परिधि शर्मा

ऐतिहासिक शो जोधा अकबर में परिधि शर्मा ने जोधा बाई के रूप में किरदार निभाया। टीवी से काफी समय से दूरी बनाने के बाद एक बार फि र वापसी की है।  नये शो पटियाला बेब्स में वे आ रही हैं। हमने उनसे शो के बारे में जाना। प्रस्तुत है उनसे हुई बातचीत के मुख्य अंश —अपनी भूमिका के बारे में हमें बताएं?
—पटियाला बेब्स बबिता के बेब्स बनने की यात्रा है। यह एक कहानी है जिससे हर महिला जुड़ पाएगी। वह गृहिणी है जिसने पत्नी के कर्त्तव्यों को स्वीकार किया है। उसने अपने घर की ज़िम्मेदारी उठाई है और हर किसी को घर पर खुश रखा है। वह एक साहसी महिला है, जिसमें आत्मविश्वास की कमी है। जबकि उसकी बेटी उसे अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करती है, लेकिन लोग क्या सोचेंगे, का उसका डर उसे पीछे धकेलता है। वास्तव में यह मां और बेटी की एक सुंदर कहानी है।
आप भी अब एक मां हैं। क्या आपको रील किरदार के लिए भावनात्मक रिश्ते का विकास करना आसान लगा?
—अगर मेरे मां बनने से पहले यह शो मेरे पास आया होता तो मुझे नहीं लगता कि मैं भावनाओं को इतनी दृढ़ता से महसूस कर पाती। बबिता की भूमिका निभाने वाली किसी भी अभिनेत्री के लिए यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि एक मां कैसा महसूस करती है और वह अपने बच्चे के लिए कैसी प्रतिक्रिया देगी। यह चरित्र हमारे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति ‘मां’ के बारे में प्यार से लिखा गया है। ऐसे पल हैं जब मैं बबिता की सोच से भी प्रेरित हुई हूं। ईमानदारी से कहूं तो अगर भविष्य में मुझे बेटी हुई तो उसके साथ मैं वैसा ही रिश्ता रखना चाहूंगी जैसा कि यह मां-बेटी की जोड़ी साझा करती है।
अश्नूर एक पंजाबी लड़की है। क्या आपने अपने किरदार के लिए उनसे कोई सुझाव लिए?
—अश्नूर एक बहुत प्यारी लड़की है। वह मुझे सुझाव देती रहती है और पंजाबी उच्चारण सही करने में मेरी मदद करती है। मिसाल के तौर पर पंजाबी में ‘मनी’ को ‘मन्नी’ के रूप में उच्चारण किया जाता है जिसे अश्नूर ने नोटिस किया और मुझे सिखाया। इसी प्रकार मैं हमेशा उनसे सुझाव लेती रहूंगी क्योंकि उनका हमेशा स्वागत है। 
अपने फैंस के लिए कोई संदेश?
—मैं अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहती हूं क्योंकि मैं अभिभूत और रोमांचित हूं। मैंने बहुत लंबे समय के बाद कैमरे का सामना किया और जैसी कहावत है ‘अगर आप दृष्टि से बाहर हैं, तो आप दिमाग से बाहर हो जाते हैं। लेकिन मेरे प्रशंसकों ने मुझे ऐसा महसूस करने नहीं दिया, वे लगातार मुझे संदेश भेजते रहे और मुझे टेलीविजन पर वापस देखना चाहते थे। मुझे अपने प्रशंसकों से बिना शर्त प्यार महसूस होता है।