पिता ने 3 माह की बच्च्ी को गंगा में फेंका, मौत


पिरान कलियर, 18 दिसम्बर (परवेज अली): पिता ने अपनी तीन माह की बच्ची की हत्या कर दी और पत्नी से बोला कि बच्ची को रिश्तेदारों को गोद दिया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बताया जा रहा है कि आरोपी पिता एक निजी स्कूल में टीचर है और डीएलएड का कोर्स भी कर रहा है। कलियर थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि शौकीन पुत्र मुस्तफा निवासी मौहल्ला हजरत बिलाल, लण्ढौरा, मंगलौर की बहन का विवाह डेढ साल पहले बेडपुर निवासी शहजाद के साथ हुआ था। शहजाद की यह दूसरी शादी थी और इस शादी से उसे एक बच्ची पैदा हुई थी जो तीन माह की हो गई थी। जबकि पहली बीवी से भी उसको दो बच्चे थे। पांच साल का लड़का और तीन साल की लड़की। 
पहली पत्नी के मर जाने के बाद ही उसने दूसरी शादी की थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी शहजाद और उसकी पत्नी के बीच विवाद रहता था। आरोपी को लगता था कि उसकी दूसरी पत्नी पहली पत्नी के बच्चों को प्यार नहीं करती है और न ही उनकी देखभाल करती है। दूसरी पत्नी से बच्ची होने के बाद विवाद और ज्यादा बढ़ गया था। इस बीच शहजाद ने यह सोचा कि तीन माह की बच्ची को अगर वो मार देगा तो उसकी पत्नी पहले बच्चों को सही तरीके से देखभाल कर सकेगी। इसलिए वो चंद रोज पहले तीन माह की बच्ची को दवा दिलाने के बहाने ले गया और कलियर लाकर उसे गंगा में फेंक दिया। इसके बाद घर जाकर उसने बताया कि बच्ची को उसने अपने रिश्तेदारों को गोद दे दिया है। जब मां ने पूछताछ की तो उसने कुछ नहीं बताया। इसके बाद दूसरी पत्नी के भाई ने बच्ची की हत्या का मुकद्दमा दर्ज करा दिया। 
इस पर पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और आरोपी शहजाद ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया। फिलहाल बच्ची का शव बरामद नहीं हुआ है और बच्ची की तलाश की जा रही है। पुलिस टीम में आमिर खान, अहसान अली सैफी, संजय राम, रविंद्र राणा, सोफिया अंसारी और संजीव कुमार शामिल रहे।