मेरे लिए यह सीखने का सीज़न है गीता कपूर

चर्चित डांस रियलिटी शो सुपर डांसर चैप्टर 3 में गीता कपूर सुपर जज की भूमिका में नज़र आ रही हैं इस शो को लेकर उनसे विस्तार से बातचीत हुई।
यह सुपर डांसर का तीसरा सीजन है। तो, इस साल सुपर डांसर देखने के लिए 3 कारण दें?
-पहला, पिछले साल हमारा शो वास्तव में लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया था जो हमें वापस आने का कारण देता है। दूसरा, बच्चों ने खुद को बहुत कम समय में प्रशिक्षित किया है, बिना यह जाने कि शो वापस आ जाएगा। तो, बच्चे और उनकी प्रतिभा निश्चित रूप से देखने लायक है। और अंत में बच्चे अपने डांस प्रदर्शन में अधिक ऊर्जा के साथ एक अलग स्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं।
इस सीज़न और पिछले सीज़न में क्या अंतर है?
-अंतर यह है कि हम वास्तव में इस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं कि हम कितने अलग हो सकते हैं, बल्कि प्रदर्शन की गुणवत्ता और शो में रुचि पर ध्यान दे रहे हैं। पिछले दो सीज़न्स में गुणवत्ता वास्तव में अच्छी थी, यही कारण है कि सार्वजनिक मांग पर, हम पहले वापस आए और इसलिए हम शो की गुणवत्ता को बनाए रखने वाले हैं।
हमने देखा है कि कैसे बच्चे डांस स्टंट को इतने अच्छे से निभाते हैं और वे सभी डिजिटल मीडिया से सीखते हैं। आपके लिए यह कितना आश्चर्यजनक था?
-सोशल मीडिया अब हर व्यक्ति के जीवन में बहुत बड़ी भूमिका निभा रहा है। यदि आप एक डिजिटल प्लेटफार्म से सीखते हैं तो यह ठीक है, लेकिन किसी के लिए अपने कौशल को बढ़ाने के लिए अपने जीवन में मेंटॉर या गुरु का होना बहुत ज़रूरी है। सुपर डांसर चैप्टर-3 में बहुत सारे बच्चों ने अपने दम पर सीखा है और हम इससे बहुत खुश हैं। लेकिन यहां आने के बाद, यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन्हें तकनीकी रूप से सही करें और उनका मार्गदर्शन करें। हमारे पास इस साल शानदार सुपर गुरु हैं, इसलिए हम वास्तव में प्रतीक्षा कर रहे हैं कि वे इस साल कैसा प्रदर्शन करेंगे।
नई चीजें आ गई हैं और बहुत सारे लोग अपनी डांस शैली में नई चीजों का प्रयोग कर रहे हैं। आप इसके बारे में क्या सोचती हैं?
-यदि हम कोई टिप्पणी या जानकारी देना चाहते हैं, तो हमें सबसे पहले उनकी डांस स्टाइल को सीखना और समझना होगा। तो, यह मेरे लिए यह सीखने का सीजन भी है।
इस साल कितने प्रतियोगी परफॉर्म करेंगे?
-हमने ऑडिशन के दौरान बहुत सारे बच्चों को देखा है लेकिन जैसा कि पिछले दो सीजन्स का प्रारूप रहा है, पहले स्थान पर शीर्ष 12 होंगे और हम वहां से आगे बढ़ेंगे।