आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ में पदार्पण कर सकते हैं मोहम्मद सिराज


मुंबई, 8 जनवरी (एजैंसी) : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है और ऐसे में सिराज इस सीरीज के जरिए वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं। बुमराह को वनडे सीरीज के लिए और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम देने का फैसला किया गया है। ऐसे में सिराज को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ-साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी बुमराह के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बोर्ड ने कहा, ‘बीसीसीआई ने बुमराह को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए और न्यूजीलैंड के लिए टी-20 सीरीज के लिए भी आराम देने का फैसला किया है। ‘मोहम्मद सिराज को जसप्रीत के स्थान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ सिद्धार्थ कौल को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है।’ आस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी से हो रही है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से हो रही है। इसके अलावा आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाली टीम ही न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी। 
आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और मोहम्मद शम्मी। 
भारतीय टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और सिद्दार्थ कौल।