डेराबस्सी : मुंशी ने एएसआई को मारी गोली, मौत


डेराबस्सी, 16 जनवरी (विक्रमजीत) : डेराबस्सी थाने में देर रात पांच दिन पहले आए नाइट मुंशी ने अपनी ड्यूटी खत्म कर काटे हुए चालान देने आए ट्रैफिक पुलिस के एएसआई की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या मुंशी काला खान निवासी गांव छत ने अपनी सरकारी राइफल एसएलआर से की। मृतक व्यक्ति की पहचान लखविंदर सिंह उर्फ लक्खा (55) निवासी गांव त्रिपडी ज़िला पटियाला के रुप में हुई है। दरअसल बताया जा रहा है कि लखविंदर सिंह ने थाने के बाहर ही नाकाबंदी की हुई थी और वह शाम को चालान बुक देने के लिए थाने में आया था। 
थाने में ड्यूटी एडजेस्टमेंट को लेकर हुई लड़ाई : जैसे ही ट्रैफिक इंचार्ज लखविंदर सिंह थाने में चालान बुक देने पहुंचा तो उसने देखा कि नाइट मुंशी काला खान निवासी गांव छत और मुलाजिम लेख राज में ड्यूटी एडजेस्टमेंट को लेकर बहस हो रही है। देखते ही देखते बहस लड़ाई में तबदील हो गई और एक दूसरे से हाथापाई होकर दोनों थाने के बाहर प्रांगण में पहुंच गए। जब लखविंदर सिंह उनको छुड़ाने चला गया, उसी दौरान गुस्साए काला खान ने वहां पड़ी अपनी सरकारी राइफल एसएलआर से फायर कर दिया।
लॉकअप में खुद ने फोड़ा सिर : एएसआई ट्रैफिक इंचार्ज लखविंदर सिंह को गोली मारने के बाद जब थाने में मौजूद अन्य पुलिस मुलाजिमों ने काला खान को पकड़ कर लॉकअप में बंद कर दिया तो आपा खोए काला खान ने सलाखों में अपना सिर मारकर खुद को लहू लुहान कर लिया। उसी दौरान अफरा तफरी के माहौल में अन्य पुलिस मुलाजिमों ने काला खान को काबू किया और उसे सिविल अस्पताल डेराबस्सी में भर्ती करवाया जहां वह उपचाराधीन है।
ठोडी के पास से चली गोली सिर से निकली : लड़ाई छुड़ाते समय एकाएक चली सरकारी राइफल से गोली लखविंदर की ठोडी से होती हुई उसके सिर से निकल गई। लहूलुहान हालत में उसे सहकर्मी डेराबस्सी सिविल अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। वहीं उसके बाद ही गोली चलाने वाले काला खान को भी पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया।
थाने में बहस को लेकर हादसा हुआ जिसमें मुलाजिम की मौत हो गई। गोली चलाने वाला मुलाजिम भी जख्मी है, पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद बनती कार्रवाई कर दी जाएगी।     -महिंदर सिंह, एसएचओ डेराबस्सी