बिहार की बेटी ने अमरीका में गीता के साथ ली सीनेटर की शपथ, जय हिन्द का लगाया नारा


नई दिल्ली, 22 जनवरी (एजेंसी) : बिहार के मुंगेर में जन्मीं मोना दास अपने पहले ही प्रयास में अमरीका में वाशिंगटन राज्य के 47वें ज़िले की सीनेटर चुनी गई हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की सदस्य मोना ने अमरीकी सीनेट में हिंदू धर्मग्रंथ गीता के साथ अपने पद की शपथ ग्रहण की। डेमोक्रेट दास ने ‘महिला कल्याण, सबका मान’ और ‘जय हिंद और भारत माता की जय’ चुनावी संदेश में देकर लोगों का समर्थन हासिल किया। एक इंटरव्यू में मोना दास (47) ने बताया कि वह महज आठ माह की आयु में ही अपने माता-पिता के साथ अमरीका चली गई थीं। उनके पूर्वज बिहार के मुंगेर ज़िले खड़गपुर मंडल के दरियापुर गांव के थे। उनके दादा डा. गिरीश्वर नारायण दास गोपालगंज ज़िले में सिविल सर्जन रहे। उन्होंने भागलपुर मैडीकल कालेज अस्पताल और दरभंगा मैडीकल कालेज अस्पताल में काम किया। 
मोना दास का जन्म भी दरभंगा अस्पताल में 1971 में हुआ था। उनके पिता सुबोध दास एक इंजीनियर हैं और सेंट लुईस एमओ में रहते हैं।
मनोविज्ञान में ग्रैजुएट हैं मोना : सिनसिनाटी यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान में ग्रैजुएट मोना दास की शपथ 14 जनवरी यानी मकर संक्रांति के मौके पर हुई थी। उन्होंने भारत के लिए अपने प्यार और अपनी संस्कृति और परंपरा के साथ शपथ ली थी। हाथ में रखकर अपने संदेश की शुरुआत में उन्होंने कहा था ‘नमस्कार और प्रणाम आप सबको...मकर संक्रांति की बधाई हो आप सबको।’