मुख्यमंत्री द्वारा ज़िलाधीशों को - चुने हुए प्रतिनिधियों का सम्मान यकीन बनाने के आदेश


चंडीगढ़, 22 जनवरी (अ.स.) : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने समूह ज़िलों के ज़िलाधीशों को सरकार वायदों को अमलीजामा पहनाने तथा लोगों के साथ सम्पर्क बढ़ाने के लिए आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि भ्रष्टाचार को किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक भलाई स्कीमों तथा विकास प्रोजैक्टों को समय पर पूर्ण करने को यकीनी बनाने के लिए डिप्टी कमिश्नरों को सरकार हर सहायता मुहैया करवाने के लिए तैयार है।
अपनी सरकार की कार्यप्रणाली बारे गत दिवस कांग्रेसी विधायकों से हासिल की फीडफैक के बाद मुख्यमंत्री ने प्रदेश के प्रशासन को लोक सेवा के लिए उत्साहित होने का कड़ा संदेश देते सरकार के विकास एजेंडे को पूरा करने को यकीनी बनाने के लिए अगले दो महीने और कड़ी मेहनत से काम करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि चुने हुए प्रतिनिधियों के सत्कार को हर कीमत पर कायम रखा जाए। उन्होंने ज़िलाधीशों को विधायकों या सरपंच सहित किसी भी चुने हुए प्रतिनिधियों को बनता सत्कार देने के आदेश दिए।
ऋण माफी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने ज़िलाधीशों को चुने हुए स्थानीय प्रतिनिधियों को शामिल करने के लिए कहा ताकि इस स्कीम में कोई भी योग्य व्यक्ति वंचित न रह जाए। मुख्यमंत्री ने गुरदासपुर में करतारपुर गलियारे के लिए ज़मीन ग्रहण करने की प्रक्रिया तेज़ करने के आदेश दिए ताकि इस प्रोजैक्ट को समय पर पूरा किया जा सके। ज़िलाधीशों ने कृषि ऋण माफी, नशा रोको कार्यक्रम, घर-घर रोज़गार तथा कारोबार मिशन अधीन चल रहे रोज़गार कार्यक्रमों, आवारा कुत्तों की समस्या तथा सरकारी गऊशालाओं बारे अपने विचार तथा सुझाव पेश किए।